स्टालिन से मिले नायडू, कहा- कांग्रेस ही है BJP विरोधी फ्रंट का सहारा

सीएम नायडू ने पिछले सप्ताह राहुल गांधी समेत कई विपक्षी दलों के प्रमुखों से मुलाकात की थी. उन्होंने कांग्रेस के साथ अपनी पार्टी के गठबंधन को देश को बचाने की ‘लोकतांत्रिक बाध्यता’ करार दिया था.

News18Hindi
Updated: November 10, 2018, 1:08 AM IST
स्टालिन से मिले नायडू, कहा- कांग्रेस ही है BJP विरोधी फ्रंट का सहारा
एमके स्टालिन के साथ चंद्रबाबू नायडू
News18Hindi
Updated: November 10, 2018, 1:08 AM IST
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने कहा है कि कांग्रेस ही बीजेपी विरोध फ्रंट का सहारा है. उन्होंने कहा कि हाल में विपक्ष के नेताओं के साथ होने वाली बैठकों का लक्ष्य राष्ट्रीय गठबंधन बनाना है.

चेन्नई में डीएमके नेता एमके स्टालिन से मुलाकात करने के बाद नायडू ने प्रेस से कहा कि राहुल गांधी खुद नेता हैं. कांग्रेस एक राष्ट्रीय दल है और बीजेपी के खिलाफ होने वाले गठबंधन का वह ही सहारा है. बिना कांग्रेस के कोई महागठबंधन नहीं हो सकता.

मुलाकात के बाद स्टालिन ने कहा, राष्ट्र विरोधी, धर्मनिरपेक्षता विरोधी बीजेपी को रोकना जरूरी है और नायडू इसके लिए प्रयास कर रहे हैं. नायडू ने बीते एक महीने में करीब सभी विपक्षी नेताओं से मुलाकात कर ली है, ताकि सभी क्षेत्रीय दल एक मंच पर आएं. बीजेपी विरोधी गठबंधन के लिए नायडू जल्द ही पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी से भी मुलाकात करेंगे.

यह भी पढ़ें: 2019 पर नज़र: उपचुनाव में कांग्रेस-JDS की जीत से बंधी उम्मीद, नायडू ने देवगौड़ा से की मुलाकात

बता दें कि गुरुवार को पूर्व पीएम एचडी देवेगौड़ा और कर्नाटक सीएम कुमारस्वामी से मुलाकात की थी. अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले भाजपा विरोधी मोर्चा बनाने के लिए प्रयासरत नायडू ने आरोप लगाया था कि सीबीआई और आरबीआई समेत सभी संस्थाओं को भाजपा नीत राजग सरकार ने नुकसान पहुंचाया है.

नायडू ने पिछले सप्ताह राहुल गांधी समेत कई विपक्षी दलों के प्रमुखों से मुलाकात की थी. उन्होंने कांग्रेस के साथ अपनी पार्टी के गठबंधन को देश को बचाने की ‘लोकतांत्रिक बाध्यता’ करार दिया था.

यह भी पढ़ें  रेड्डी बंधुओं के गढ़ में BJP को बड़ा झटका, बेल्लारी ने 14 साल बाद थामा कांग्रेस का हाथ
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर