लाइव टीवी

हैदराबाद एनकाउंटर के समर्थन में आए जगन मोहन रेड्डी, कहा- मेरी भी हैं दो बेटियां

News18Hindi
Updated: December 9, 2019, 7:16 PM IST
हैदराबाद एनकाउंटर के समर्थन में आए जगन मोहन रेड्डी, कहा- मेरी भी हैं दो बेटियां
आंध्र प्रदेश के सीएम जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि हैदराबाद गैंगरेप-मर्डर की घटना ने मुझे हिला दिया था.

आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy) ने कहा कि मेरी भी दो बेटियां हैं. उन्‍होंने डॉ. प्रीति रेड्डी (बदला हुआ नाम) गैंगरेप और मर्डर केस में चारों आरोपियों के एनकाउंटर (Encounter) पर तेलंगाना के सीएम केसी राव (KC Rao) और पुलिस की तारीफ की है. साथ ही एनकाउंटर का विरोध करने पर राष्‍ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) को आड़े हाथ लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 9, 2019, 7:16 PM IST
  • Share this:
अमरावती. आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy) ने हैदराबाद एनकाउंटर (Encounter) पर तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव (KC Rao) और राज्‍य पुलिस की तारीफ की है. डॉक्टर प्रीति रेड्डी के सभी आरोपियों को पुलिस ने एक मुठभेड़ में ढेर कर दिया था. जगन मोहन ने हैदराबाद एनकाउंटर का विरोध करने को लेकर राष्‍ट्रीय मानवाधिकार आयोग (NHRC) को भी आड़े हाथ लिया. बता दें कि मुठभेड़ में मारे गए चारों आरोपियों ने 27 नवंबर को डॉ. प्रीति की गैंगरेप के बाद हत्‍या कर दी थी. इसके बाद शव को पेट्रोल और डीजल डालकर आग के हवाले कर दिया था. तेलंगाना पुलिस ने 48 घंटे के अंदर सभी आरोपियों को धर दबोचा था. इसके बाद 6 दिसंबर को चारों आरोपी पुलिस मुठभेड़ में मारे गए.

'डॉ. प्रीति की गैंगरेप के बाद हत्‍या की घटना ने मुझे हिला दिया'
हैदराबाद एनकाउंटर की जहां तारीफ हो रही है, वहीं इसकी आलोचना भी की जा रही है. इस पर जगन मोहन रेड्डी ने कहा कि ऐसे लोगों के एनकाउंटर की सिर्फ फिल्‍मों में ही तारीफ क्‍यों की जाए? आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) विधानसभा में सोमवार को दिए भाषण में उन्‍होंने कहा कि मैं भी दो बेटियों का पिता हूं. वेटेनरी डॉक्‍टर की गैंगरेप के बाद हत्‍या की घटना ने मुझे हिला दिया था. ए‍क पिता के तौर पर इस घटना पर मेरी प्रतिक्रिया क्‍या होनी चाहिए? माता-पिता को थोड़ी राहत देने को ऐसा घृणित अपराध करने वालों को क्‍या सजा दी जानी चाहिए. हमें ये सब भी सोचना चाहिए.

'फिल्‍मी हीरो ऐसे एनकाउंटर करता है तो हम ताली बजाते हैं'

जगन मोहन ने कहा कि तेलंगाना (Telangana) के मुख्‍यमंत्री के. चंद्रशेखर राव और राज्‍य पुलिस के अधिकारियों को सैल्‍यूट है. केसीआर ने सही काम किया है. मैं इस साहसी कदम के लिए तेलंगाना सरकार की तारीफ करता हूं. वहीं, एनएचआरसी के रवैये की आलोचना करते हुए उन्‍होंने कहा कि अगर फिल्‍मों के हीरो इस तरह के लोगों का एनकाउंटर करते हैं तो हम तालियां बजाते हैं. हम कहते हैं कि फिल्‍म बहुत अच्‍छी थी. अगर वास्‍तविक जीवन में कोई इस तरह का साहसी काम करता है तो दिल्‍ली से एनएचआरसी के नाम पर कुछ लोग आकर उसकी आलोचना करने लगते हैं. वे कहने लगते हैं कि ये गलत है. ऐसा नहीं होना चाहिए था. वे सवाल उठाने लगते हैं कि ऐसा क्‍यों किया गया?

रेप के दोषियों को 21 दिन में सजा का बिल पेश करेंगे जगन
आंध्र प्रदेश के सीएम ने महिलाओं के खिलाफ अपराधों (Atrocities against Women) की त्‍वरित सुनवाई (Speedy Trial) सुनिश्चित करने के लिए विधानसभा के मौजूदा सत्र (Ongoing Session) में ही एक विधेयक (Bill) पेश करने की घोषणा की. इस विधेयक में रेप के दोषियों को 21 दिन के भीतर मौत की सजा (Capital Punishment) का प्रस्‍ताव रखा जाएगा. उन्‍होंने कहा कि कानूनों में बदलाव त्वरित न्याय के लिए जरूरी है.ये भी पढ़ें:

बलात्कारियों को 21 दिनों में होगी फांसी, 11 दिसंबर को आंध्र सरकार लाएगी बिल

रेप और हत्या के दोष में 35 साल से काट रहे थे सजा, SC ने दिया रिहाई का आदेश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 9, 2019, 6:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर