Assembly Banner 2021

आंध्र प्रदेश निकाय चुनावः जगन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस बड़ी जीत की ओर

आंध्र प्रदेश की 12 नगर निगमों, 74 नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों के लिए 10 मार्च को वोटिंग हुई थी.(फाइल फोटो)

आंध्र प्रदेश की 12 नगर निगमों, 74 नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों के लिए 10 मार्च को वोटिंग हुई थी.(फाइल फोटो)

Andhra local body polls: सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस ने मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की जन कल्याणकारी नीतियों को पार्टी की जीत का श्रेय दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 14, 2021, 4:04 PM IST
  • Share this:
अमरावती. आंध्र प्रदेश के स्थानीय शहरी निकाय चुनावों में जगन मोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस पार्टी भारी जीत मिलती दिख रहा है. पार्टी को अभी तक 75 म्युनिसिपैलिटीज में से 74 में जीत मिलती दिख रही है और रुझानों को देखें तो पार्टी सभी 12 निगमों में जीत हासिल कर सकती है. वाईएसआर कांग्रेस के उम्मीदवारों ने अनंतपुर, कडपा, करनूल, चित्तूर, तिरुपति, अंगोल और गुंटूर कारपोरेशंस में जीत हासिल की है. विजयवाड़ा और विशाखापत्तम में काउंटिंग जारी है और वाईएसआर कांग्रेस के पास बड़ी बढ़त है.

राज्य के 12 निकायों में चुनाव कराए गए हैं और इलुरु में हाईकोर्ट के आदेश के बाद मतगणना पेंडिंग है. चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी को 12 वार्डों में जीत मिली है और वाईएसआरसीपी को माईडुकुर नगरपालिका की 11 सीटों पर जीत हासिल हुई है. राज्य में दो साल के बाद निकाय चुनाव हुए हैं और सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस ने मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी की जन कल्याणकारी नीतियों को पार्टी की जीत का श्रेय दिया है. सत्तारूढ़ पार्टी का कहना है कि शहरी समुदाय ने पार्टी की नीतियों का समर्थन किया है.

आंध्र प्रदेश की 12 नगर निगमों, 74 नगर पालिकाओं और नगर पंचायतों के लिए 10 मार्च को वोटिंग हुई थी. 12 कॉरपोरेशंस में से 671 डिवीजनों की 90 डिवीजन्स में उम्मीदवारों ने निर्विरोध जीत हासिल की है. नगरपालिया और नगर पंचायतों के 490 वार्डों में सदस्यों को निर्विरोध चुना गया है.

निकाय चुनावों में बुधवार को हुए मतदान में 65 फीसदी से ज्यादा वोटिंग दर्ज की गई थी. वाईएसआर के उम्मीदवारों ने मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी के इलाके पुलिवेंदुला, पंगानुरु, पिदुगुरल्ला और माछेरला में निर्विरोध जीत हासिल की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज