Home /News /nation /

आंध्र प्रदेश में भारी बारिश से भयंकर तबाही, 8 की मौत, वायुसेना ने चित्रावती नदी से 10 लोगों को बचाया

आंध्र प्रदेश में भारी बारिश से भयंकर तबाही, 8 की मौत, वायुसेना ने चित्रावती नदी से 10 लोगों को बचाया

भारतीय वायुसेना ने उफनती नदी से 10 लोगों को बचाया. (फोटो: ANI- @PIB)

भारतीय वायुसेना ने उफनती नदी से 10 लोगों को बचाया. (फोटो: ANI- @PIB)

Andhra Pradesh Flood: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश व इससे पैदा हुई बाढ़ की स्थिति के मद्देनजर मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी से बात की और उन्हें हरसंभव केंद्रीय मदद का आश्वासन दिया. आंध्र प्रदेश के कडप्पा जिले में शुक्रवार को अचानक आई बाढ़ में कम से कम तीन लोगों की मौत हो गई जबकि कुछ लोगों के इसमें बह जाने की आशंका जताई गई है.

अधिक पढ़ें ...

    अनंतपुर. दक्षिण भारत में भारी बारिश (Rainfall) का दौर शुक्रवार को भी जारी रहा. भारतीय मौसम विभाग (IMD) ने शनिवार 20 नवंबर को भी कुछ राज्यों हल्की से मध्य बारिश की संभावना जताई है. तेज बारिश से बने हालात ने जन जीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. वहीं, कई स्थानों पर लोगों को जानलेवा स्थिति का सामना करना पड़ा. इस तरह का एक हादसा आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में दर्ज किया गया, जहां कुछ लोग बहती नदी में फंस गए थे. हालांकि, भारतीय वायुसेना ने हेलीकॉप्टर की मदद से उन्हें निकाल लिया था.

    समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अनंतपुर जिले में चित्रावती नदी के तेज बहाव में 10 लोग फंस गए थे. भारतीय वायुसेना की तरफ से लोगों को निकालने का काम विंचिंग के जरिए किया गया. एजेंसी के मुताबिक, राज्य सरकार की तरफ से मदद की गुहार लगाने पर Mi-17 हेलीकॉप्टर ने बेंगलुरु के येलहंका एयर फोर्स स्टेशन से उड़ान भरी थी. लोगों के फंसे होने की खबर के बाद हेलीकॉप्टर खराब मौसम का सामना करते हुए मौके पर पहुंच गया.

    यह भी पढ़ें: Weather Update: कमजोर हुआ बंगाल की खाड़ी पर बना दबाव, दक्षिण भारत के इन हिस्सों में आज होगी बारिश

    बंगाल की खाड़ी के ऊपर तैयार हुआ दबाव पश्चिम-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ गया है. यह क्षेत्र पुडुचेरी और चेन्नई के बीच उत्तरी तमिलनाडु और उससे सटे दक्षिण आंध्र प्रदेश तटों को पार कर गया है. भारतीय मौसम विभाग ने संभावना जताई है कि आज रायलसीमा, कर्नाटक और उत्तरी तमिलनाडु, पुडुचेरी और करईकल में आज ज्यादातर स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश के साथ भारी वर्षा हो सकती है.

    बता दें कि आंध्र प्रदेश में शुक्रवार को रायलसीमा के तीन जिलों एवं एक दक्षिणी तटीय जिले में 20 सेंटीमीटर तक भारी वर्षा होने से भयंकर तबाही हुई है और वर्षाजनित घटनाओं में कम से कम 8 लोगों की मौत हो गयी. भाषा के अनुसार, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में भारी बारिश व इससे पैदा हुई बाढ़ की स्थिति के मद्देनजर मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी से बात की और उन्हें हरसंभव केंद्रीय मदद का आश्वासन दिया. बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण हुई भारी बारिश से राज्य में कुछ नदियां उफान पर हैं और इससे चित्तूर और कडप्पा में कई वर्षों की सबसे भयानक बाढ़ आई.

    Tags: Andhra Pradesh, Chitravati, IAF

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर