अपना शहर चुनें

States

आंध्र प्रदेश में रहस्यमयी बीमारी ने बढ़ाई चिंता, 45 दिन में 700 लोगों को किया बीमार

मरीजों को एलुरू जिले के सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)
मरीजों को एलुरू जिले के सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया है. (सांकेतिक तस्वीर)

राज्य के पश्चिम गोदावरी (West Godavari) जिले के कोमीरपल्ली गांव में बीते 45 दिनों के भीतर करीब 700 लोग रहस्यमयी बीमारी की चपेट में आ चुके हैं. अब एक साथ करीब 22 गांव वालों में इस बीमारी के लक्षण दिखाई दिए. उनमें बुखारी के साथ मिर्गी जैसे दौरे पड़ रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 22, 2021, 10:17 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दक्षिण भारतीय राज्य आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में एक बार फिर रहस्यमयी बीमारी (Mystry Disease) का प्रकोप फैलने लगा है. राज्य के पश्चिम गोदावरी जिले के कोमीरपल्ली गांव में बीते 45 दिनों के भीतर करीब 700 लोग रहस्यमयी बीमारी की चपेट में आ चुके हैं. एक साथ करीब 22 गांव वालों में इस बीमारी के लक्षण दिखाई दिए. उनमें बुखारी के साथ मिर्गी जैसे दौरे पड़ रहे हैं.

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने किया गांव का दौरा
द हिंदू पर प्रकाशित एक रिपोर्ट के मुताबिक मरीजों को एलुरू जिले के सरकारी अस्पताल पहुंचाया गया है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ने अल्ला काली कृष्णा ने गांव का दौरा कर स्थिति के बार में जानकारी हासिल की है. उन्होंने पत्रकारों से कहा कि गांव में एक मेडिकल कैंप लगाया जा रहा है. डॉक्टरों की एक टीम गांव में पहुंच चुकी है. डॉक्टर स्थिति पर नजर रख रहे हैं.


दिसंबर महीने में आई थी खबरें


जानकारी के मुताबिक तकरीबन डेढ़ महीने के दौरान करीब 700 लोग इस बीमारी की जकड़ में आ चुके हैं. गौरतलब है कि इससे पहले भी बीते दिसंबर महीने में एलुरु में एक रहस्यमयी बीमारी का प्रकोप हुआ था.

डॉक्टरों की टीम ने बताई थी खून में रासायनिक पदार्थ मिलने की बात
एक महीने पहले WHO, AIIMS, NIN, NIV, NCDC, IICT एक्सपर्ट डॉक्टरों और रिसर्चर की टीम ने एलुरू से सैंपल इकट्ठा किए थे. उन्हें मरीजों के खूर में निकिल की मात्रा मिली थी. लेकिन डॉक्टर ये नहीं बता पाए कि आखिर कैसे ये रासायनिक पदार्थ मरीजों के शरीर में पहुंचा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज