आंध्र प्रदेश में YSRCP ने चंद्रबाबू की TDP पर 147 सीटों की बनाई बढ़त

YSRCP प्रमुख संभवतः आंध्र प्रदेश के अगले सीएम हो सकते हैं. इससे पहले ही लोगों ने उनके नाम की नेम प्लेट बना कर उनके घर के बाहर मौजूद हैं.

News18Hindi
Updated: May 23, 2019, 1:25 PM IST
आंध्र प्रदेश में YSRCP ने चंद्रबाबू की TDP  पर 147 सीटों की बनाई बढ़त
जगन मोहन के समर्थक
News18Hindi
Updated: May 23, 2019, 1:25 PM IST
आंध्र प्रदेश में जगन मोहन रेड्डी की वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने तेलगु देशम पार्टी पर भारी बढ़ते बनाते नजर आ रही है. यहां 175 सीटों की विधानसभा सीटों पर आए रुझानों में 150 सीटों पर YSRCP आगे है. वहीं सत्ताधारी दल TDP अब तक सिर्फ 25 सीटों पर आगे चल रही है.  शुरुआती रुझानों में आंध्र प्रदेश में क्लीनस्वीप करने जा रहे जगनमोहन रेड्डी ने  एक फेसबुक पोस्ट में कहा, 'यह आंध्र प्रदेश के लोगों की जीत है.'

YSRCP प्रमुख संभवतः आंध्र प्रदेश के अगले सीएम हो सकते हैं. इससे पहले ही लोगों ने उनके नाम की नेम प्लेट बना कर उनके घर के बाहर मौजूद हैं. माना जा रहा है कि वह जल्द ही मीडिया को संबोधित कर सकते हैं. रेड्डी न सिर्फ विधानसभा में दो तीन बहुमत के साथ आगे बढ़ रहे हैं बल्कि लोकसभा की 21 सीटों पर भी रुझानों में आगे हैं.



यहां पढ़ें Bihar-Jharkhand Election Result 2019 से हर लाइव अपडेट्स: इलेक्शन रिजल्ट 2019, NDA बिहार की 35 सीटों पर आगे, जमुई से चिराग पासवान आगे

तीन बार के मुख्यमंत्री और तेलुगु देशम पार्टी के प्रमुख और पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के बेटे रेड्डी के घर पर सुरक्षा के लिए मतगणना के दिन  बढ़ा दी गई. आशंका थी कि यहां दोबारा हिंसा हो सकती है. राज्य में 11 अप्रैल को मतदान के दौरान राज्य में 25 लोकसभा और 175 विधानसभा क्षेत्रों के चुनाव एक साथ हुए थे.

मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू गुरुवार को तेलंगाना और आंध्र प्रदेश के राज्यपाल से मुलाकात कर अपना इस्तीफा सौंपेगे. वहीं जगन 30 मई को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...