कोरोना मरीज के शव को जेसीबी से उठाने का वीडियो चंद्रबाबू नायडू ने किया शेयर, कही ये बात

कोरोना मरीज के शव को जेसीबी से उठाने का वीडियो चंद्रबाबू नायडू ने किया शेयर, कही ये बात
आंध्र प्रदेश में इस तरह के कई मामले सामने आ चुके हैं.

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के तिरुपति में कोविड-19 रोगी (Bodies of COVID19 patients) के शव को दफनाने के लिए एक बार फिर जेसीबी (JCB machine) के इस्तेमाल का मामला सामने के बाद प्रशासनिक व्यवस्था पर प्रश्न चिह्न लग गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 10, 2020, 10:36 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के तिरुपति में कोविड-19 रोगी (Bodies of COVID19 patients) के शव को दफनाने के लिए एक बार फिर जेसीबी (JCB machine) के इस्तेमाल का मामला सामने के बाद प्रशासनिक व्यवस्था पर प्रश्न चिह्न लग गया है. शवों को फिर से जेसीबी से दफनाने के मामले पर नेल्लोर के सब डिविजनल मजिस्ट्रेट हुसैन साहब ने कहा, "हमने मामले का संज्ञान लिया है. आगे की जांच जारी है."

वहीं, चंद्रबाबू नायडू ने भी इस पूरी घटना का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो को पोस्ट करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'नेल्लोर में कोविड-19 के मरीजों के साथ ऐसा बार-बार हो रहा है. सरकार को दुखी परिवारों से माफी मांगनी चाहिए.'


बता दें कि आंध्र प्रदेश में कोरोना मरीजों के शव को जेसीबी से उठाने के इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. इस वीडियो में दिखाई दे रहा है कि कुछ लोग शव को जेसीबी मशीन से लाते हैं और एक गड्ढे में डाल देते हैं. इस पूरे मामले के बाद अधिकारियों ने इस बार तर्क दिया है कि शव का वजन करीब 170 किलोग्राम था, जिससे शव का इलेक्ट्रिक दाह संस्कार नहीं किया जा सकता था. अधिकारियों के मुताबिक, परिवार से इजाजत लेने के बाद ही उन्हें दफनाने की प्रक्रिया की गई.





कोरोना मरीजों के अंतिम संस्कार के लिए गाइडलाइन
कोरोना से होने वाली मौत (Coronavirus Death) के बाद शवों के अंतिम संस्कार को लेकर सरकार की ओर से गाइडलाइन भी जारी की गई हैं, जिससे इस खतरनाक वायरस का संक्रमण और न फैले. हालांकि आए दिन अलग-अलग राज्यों से शवों के साथ बदसलूकी का मामला सामने आता रहता है. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में लगातार तीसरी बार ऐसी घटना सामने आई है जिसमें covid-19 मरीज के शव को जेसीबी से उठाकर दफनाया गया है.



कई अधिकारी पहले भी हो चुके हैं निलंबित
इससे पहले उदयापुरम इलाके में 72 साल के एक बुजुर्ग की कोरोना से मौत हो गई थी. इसके बाद PPE किट पहने म्युनिसिपैलिटी के स्टाफ ने उनकी बॉडी को प्लास्टिक में लपेट कर जेसीबी मशीन में डाल दिया. इसे मशीन के आगे की तरफ रखा गया. वो हिस्सा जिससे मिट्टी की खुदाई की जाती है. इसके बाद शव को अंतिम संस्कार के लिए श्मशान घाट पहुंचाया गया. इस वीडियो के वायरल होने के बाद राज्य सरकार की काफी निंदा की गई और इस मामले में दोषी अधिकारियों को निलंबित ​कर दिया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading