Home /News /nation /

आंध्र प्रदेश में सरकार और विपक्ष आमने-सामने, 36 घंटे के विरोध प्रदर्शन पर बैठे चंद्रबाबू नायडू

आंध्र प्रदेश में सरकार और विपक्ष आमने-सामने, 36 घंटे के विरोध प्रदर्शन पर बैठे चंद्रबाबू नायडू

चंद्रबाबू नायडू विरोध प्रदर्शन पर बैठे. (Pic- ANI)

चंद्रबाबू नायडू विरोध प्रदर्शन पर बैठे. (Pic- ANI)

Andhra Pradesh: चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) ने राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को पत्र लिखकर राज्‍य में राष्‍ट्रपति शासन लगाने की मांग की है.

    अमरावती. तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के नेताओं और ऑफिसों पर हुए हमले के लिए विरोध में आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू (N Chandrababu Naidu) गुरुवार से राज्‍य सरकार के खिलाफ ‘दीक्षा’ यानी विरोध प्रदर्शन पर बैठ गए हैं. उनका यह विरोध प्रदर्शन गुरुवार सुबह 8 बजे से शुक्रवार रात 8 बजे तक टीडीपी के सेंट्रल ऑफिस में चलेगा.

    टीडीपी का आरोप है कि राज्‍य की जगनमोहन रेड्डी सरकार आतंकवाद को बढ़ावा दे रही है. इसके तहत उसकी ओर से विपक्षी नेताओं के घरों और ऑफिसों पर हमले किए जा रहे हैं. चंद्रबाबू नायडू ने इस संबंध में राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को भी पत्र लिखकर राज्‍य में राष्‍ट्रपति शासन लगाने की मांग की है. उनका कहना है कि राज्‍य में कानून व्‍यवस्‍था की स्थिति खराब है.

    चंद्रबाबू नायडू ने दूसरे दलों से भी अपने विरोध प्रदर्शन को समर्थन देने की अपील की है. वहीं राज्‍य की सत्‍ताधारी पार्टी वाईएसआर कांग्रेस ने भी टीडीपी पर निशाना साधा है. पार्टी की ओर से टीडीपी के खिलाफ गुरुवार से राज्‍यभर में दो दिन का जनग्रह दीक्षा (विरोध प्रदर्शन) किया जा रहा है.

    वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने विजयवाड़ा में वाईएसआर की प्रतिमा के सामने भी विरोध प्रदर्शन की शुरुआत की है. वाईएसआर कांग्रेस पार्टी का आरोप है कि टीडीपी राज्‍य में कानून व्‍यवस्‍था को बिगाड़ने की कोशिश कर रही है. साथ ही राजनीतिक लाभ लेना चाहती है.

    इससे पहले पार्टी अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू के बेटे और महासचिव नारा लोकेश ने मीडिया से कहा था कि नायडू ने गुरुवार को पार्टी कार्यालय के सामने 36 घंटे ‘दीक्षा’ (विरोध प्रदर्शन) पर बैठने का निर्णय लिया है. लोकेश ने कहा था कि इसके जरिये नायडू लोगों का ध्यान हमलों पर आकृष्ट कराना चाहते हैं. उन्होंने कहा था कि इतिहास में इससे पहले किसी राजनीतिक पार्टी के कार्यालय पर हमला नहीं किया गया. लोगों को इसके बारे में जानना चाहिए.

    Tags: Andhra Pradesh, Chandrababu Naidu, Jagan mohan reddy, TDP

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर