लाइव टीवी

आंध्र प्रदेश विधानसभा के पूर्व स्पीकर कोडेला शिव प्रसाद राव ने लगाई फांसी, असेंबली की फर्नीचर बेटे को देने का था आरोप

News18Hindi
Updated: September 16, 2019, 1:26 PM IST
आंध्र प्रदेश विधानसभा के पूर्व स्पीकर कोडेला शिव प्रसाद राव ने लगाई फांसी, असेंबली की फर्नीचर बेटे को देने का था आरोप
कोडेला शिव प्रसाद राव

आंध्र प्रदेश विधानसभा(Andhra Pradesh Vidhansabha) के पूर्व स्पीकर कोडेला शिव प्रसाद राव (Kodela Siva Prasad Rao) काफी दिनों से मानसिक रूप से बीमार चल रहे थे. उनके डिप्रेशन का इलाज भी चल रहा था. माना जा रहा है कि इसी के चलते उन्होंने खुदकुशी कर ली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 16, 2019, 1:26 PM IST
  • Share this:
हैदराबाद. आंध्र प्रदेश विधानसभा (Andhra Pradesh Vidhansabha) के पूर्व स्पीकर कोडेला शिव प्रसाद राव (Kodela Siva Prasad Rao) ने आत्महत्या कर ली है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, कोडेला ने अपने घर में फांसी लगा ली थी. अचेत अवस्था में उन्हें हैदराबाद स्थित इंडो अमेरिकन कैंसर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. यहां इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दी थी.

परिवार के मुताबिक, तेलुगू देशम पार्टी (TDP) के नेता कोडेला शिवप्रसाद राव काफी दिनों से मानसिक रूप से बीमार चल रहे थे. उनके डिप्रेशन का इलाज भी चल रहा था. माना जा रहा है कि इसी के चलते उन्होंने खुदकुशी कर ली.

बताया जा रहा है कि आंध्र में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी की सरकार बनने के बाद कोडेला शिवप्रसाद राव के बेटे और बेटी पर भ्रष्टाचार के मामले दर्ज हुए थे. कोडेला पर भी स्पीकर रहते हुए असेंबली की टेबल-कुर्सियां अपने बेटे के शोरूम में पहुंचाने के आरोप लग चुके हैं. इस मामले में उनके खिलाफ जांच भी चल रही थी.

कोडेला शिवप्रसाद राव पेशे से एक डॉक्टर थे. वह एनटी रमा राव और चंद्रबाबू नायडू की कैबिनेट में भी अपनी सेवा दे चुके थे. वह आंध्र प्रदेश विधानसभा के पहले स्पीकर थे.

हालांकि, हाल में हुए आंध्र प्रदेश  विधानसभा चुनाव में कोडेला साथेनापल्ली में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के अंबाती राम बाबू से हार गए थे. उनकी मौत पर टीडीपी ने शोक जाहिर किया है.

ये भी पढ़ें: TDP के 60 नेता BJP में शामिल, नड्डा बोले- 31 दिसंबर से पहले मिलेगा नया राष्ट्रीय अध्यक्ष

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 16, 2019, 12:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...