लाइव टीवी

चीन में फंसी भारतीय लड़की ने वीडियो जारी कर मांगी मदद, इसी महीने होनी है शादी

News18Hindi
Updated: February 3, 2020, 3:32 PM IST
चीन में फंसी भारतीय लड़की ने वीडियो जारी कर मांगी मदद, इसी महीने होनी है शादी
चीन में फंसी ज्योति ने वीडियो जारी कर भारत सरकार से निकालने में मदद मांगी है

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) की एक युवती ने वीडियो जारी कर भारत सरकार से चीन से वापस घर लौटाने में मदद की गुहार लगाई है. युवती ने कहा कि वह सभी मेडिक टेस्ट कराने के लिए तैयार है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 3, 2020, 3:32 PM IST
  • Share this:
तेलंगाना. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के कुर्नूल की रहने वाली एक युवती कोरोना वायरस की वजह से चीन में फंसी हुई है. युवती ने इंटरनेट पर एक वीडियो जारी कर यहां से निकालने के लिए भारत सरकार से गुहार लगाई है. युवती को पिछले सप्ताह एयर इंडिया (Air India) के विमान से भारत आना था, लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) का संदेह और बुखार होने की वजह से उसे वहीं छोड़ दिया गया. बताया जा रहा है कि युवती की इसी महीने शादी है.

दरअसल, हाल ही में एयर इंडिया के विमान से 324 भारतीय नागरिकों को चीन के वुहान से एयरलिफ्ट किया गया था. इसी विमान से आंध्र प्रदेश के कुर्नूल की रहने वाली अनेम ज्योति को आना था, लेकिन तेज बुखार की वजह से उसे नहीं लाया जा सका. वीडियो में ज्योति ने कहा कि विमान में सवार डॉक्टरों की टीम ने कहा कि उन्हें अगली फ्लाइट में ले जाया जाएगा. लेकिन उसे अगली फ्लाइट में भी नहीं लाया गया.

बुखार की वजह से युवती को चीन में छोड़ा
ज्योति ने भारत सरकार से चीन से वुहान से वापस घर लौटाने में मदद की गुहार लगाई है. युवती ने कहा कि वह सभी मेडिक टेस्ट कराने के लिए तैयार है. वीडियो में युवती ने कहा, ‘मैं और मेरा साथी पहली फ्लाइट से घर जाने वाले थे. लेकिन बुखार से हम दोनों का तापमान ज्यादा था. हमें पहली फ्लाइट में सवार होने से रोक दिया गया. हमसे कहा गया कि आपको अगली फ्लाइट में ले जाया जाएगा.’ लेकिन थोड़ी देर बाद फोन आया कि आप अगली फ्लाइट में भी सवार नहीं हो सकती, क्योंकि आपको बुखार है.’



भारत सरकार से की निकालने की अपील
ज्योति TCL नाम की कंपनी के साथ काम करती है. युवती का कहना है कि चीन प्रशासन ने अभी तक हमें कोरोना वायरस होने पुष्टि नहीं की है. लेकिन हम लोग यह साबित करने के लिए तैयार हैं कि हम स्वस्थ हैं. मेरे शरीर का तापमान अब स्थिर है. मैं भारत सरकार से अपील करती हूं कि मुझे यहां से निकाला जाए.

ये भी पढ़ें-

HIV की दवा से निकला कोरोना वायरस का इलाज, 48 घंटे में मरीज के ठीक होने का दावा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 3, 2020, 3:22 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर