कोविड-19 से जान गंवाने वालों की अंत्येष्टि के लिए 15 हजार रुपये देगी आंध्र प्रदेश सरकार

कोविड-19 से जान गंवाने वालों की अंत्येष्टि के लिए 15 हजार रुपये देगी आंध्र प्रदेश सरकार
आंध्र प्रदेश में संक्रम‍ण से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 408 हो गयी (सांकेतिक तस्वीर)

आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी (YS Jaganmohan Reddy) ने चेतावनी दी कि यदि कोई कोविड अस्पताल (Covid Hospitals) रोगियों का उपचार करने से इनकार करता है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.

  • Share this:
अमरावती. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) के मुख्यमंत्री वाई एस जगनमोहन रेड्डी (YS Jaganmohan Reddy) ने मंगलवार को घोषणा की कि कोविड-19 (Covid-19) से जान गंवाने वालों के अंतिम संस्कार के लिए 15 हजार रुपये दिए जाएंगे. यह निर्णय तब लिया गया जब विपक्षी दल तेलुगु देशम पार्टी (Telugu Desham Party) ने राज्य सरकार पर कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण से मरने वालों के शवों के साथ अमानवीय व्यवहार का आरोप लगाया. मुख्यमंत्री ने चेतावनी दी कि यदि कोई कोविड अस्पताल रोगियों का उपचार करने से इनकार करता है तो सख्त कार्रवाई की जाएगी.

आधिकरिक बयान में उनके हवाले से कहा गया, ‘‘मृतकों के अंतिम संस्कार के लिए 15 हजार रुपये दिए जाने चाहिए और अधिकारियों को तत्काल इस बारे में आदेश जारी करने चाहिए.’’ बता दें आंध्र प्रदेश में मंगलवार को कोविड-19 से संक्रमित एक दिन में अब तक सबसे ज्यादा 43 मरीजों की मौत हो गई. एक दिन मे 43 मौतों के बाद राज्य में संक्रम‍ण से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर 408 हो गयी. इसके अलावा राज्य में संक्रमण के 1,916 नये मामले सामने आये, जिससे संक्रमितों की संख्या बढ़कर 33,019 तक पहुंच गई.

ये भी पढ़ें- बेंगलुरु में 80 मेट्रो रेल कर्मी कोरोना पॉजिटिव, सभी कोविड सेंटर में भर्ती



अनंतपुरामु दूसरा सबसे प्रभावित जिला
चिकित्सा और स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी नवीनतम बुलेटिन में कहा गया कि राज्य के अनंतपुरामु (Ananthpuramu) जिले में सर्वाधिक 10 लोगों की मौत दर्ज की गई. अनंतपुरामु राज्य का दूसरा सबसे प्रभावित जिला है. पिछले 24 घंटों में कुल 952 मरीजों को संक्रमणमुक्त होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई. राज्य में अब तक कुल 17,467 मरीज ठीक हो चुके हैं.

पश्चिम गोदावरी में नौ मरीजों की मौत,चित्तूर, पूर्वी गोदावरी और कडप्पा में पांच-पांच मरीजों की मौत हुई. कूरनूल और प्रकाशम में तीन, विशाखपत्तनम में दो और विजयनगरम में एक मरीज की मौत हुई. दरअसल, इनमें से कुछ लोगों की मौत पहले ही हो गई थी लेकिन चिकित्सकों की समिति द्वारा इनका अनुमोदन लंबित था. समिति ने सोमवार के बुलेटिन में इन मौतों की घोषणा की.

ये भी पढ़ें- शादी में शामिल 200 लोगों में 17 मिले कोरोना पॉजिटिव, बेटी के पिता पर केस दर्ज

राज्य में अब तक कुल मिलाकर 11,95,766 नमूनों की जांच की गई है. राज्य में संक्रमण से ठीक होने की दर 52.90 प्रतिशत है जबकि मृत्यु दर 1.24 प्रतिशत है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading