लाइव टीवी

आंध्र प्रदेश पुलिस का दावा: पाकिस्‍तान से जुड़े जासूसी रैकेट का किया भंडाफोड़, 7 नौसेना कर्मी गिरफ्तार

News18Hindi
Updated: December 20, 2019, 2:23 PM IST
आंध्र प्रदेश पुलिस का दावा: पाकिस्‍तान से जुड़े जासूसी रैकेट का किया भंडाफोड़, 7 नौसेना कर्मी गिरफ्तार
आंध्र प्रदेश पुलिस ने पाकिस्‍तान से जुड़े एक जासूसी रैकेट का भंडाफोड़ करने का दावा किया है.

आंध्र प्रदेश पुलिस (Andhra Pradesh Police) ने केंद्रीय जांच एजेंसियों (Central Intelligence Agencies) और नौसेना की इंटेलिजेंस विंग (Naval Intelligence) के साथ मिलकर 'ऑपरेशन डॉल्फिंस नोज' (Operation Dolphin's Nose) चलाया. देश के अलग-अलग हिस्‍सों से अब तक सात नौसेना कर्मियों के साथ ही एक हवाला ऑपरेटर (Hawala Operator) को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. सभी को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 20, 2019, 2:23 PM IST
  • Share this:
अमरावती. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) पुलिस ने पाकिस्‍तान (Pakistan) से जुड़े एक जासूसी रैकेट (Espionage Racket) का भंडाफोड़ करने का दावा किया है. पुलिस का दावा है कि इस जासूसी रैकेट के पाकिस्‍तान (Pakistan) से संबंध हैं. इस मामले में अब तक भारतीय नौसेना (Indian Navy) के सात कर्मियों को गिरफ्तार किया जा चुका है. इसके अलावा कई संदिग्‍धों (Suspects) से पूछताछ भी की जा रही है.

कई संदिग्‍ध लोगों से पूछताछ कर रही आंध्र प्रदेश पुलिस
पुलिस ने बताया कि इस मामले में एफआईआर (FIR) दर्ज कर देश के अलग-अलग हिस्‍सों से सात नौसेना कर्मियों के साथ ही एक हवाला ऑपरेटर (Hawala Operator) को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. वहीं, कुछ संदिग्‍ध लोगों से भी इस मामले में पुलिस पूछताछ कर रही है. आंध्र प्रदेश पुलिस के मुताबिक, जासूसी रैकेट का भंडाफोड़ करने के लिए चलाए गए अभियान को 'ऑपरेशन डॉल्फिंस नोज' (Operation Dolphin's Nose) नाम दिया गया था.

सभी गिरफ्तार लोगों को आज कोर्ट में किया जाएगा पेश आंध्र प्रदेश पुलिस ने बताया कि जासूसी रैकेट का भंडाफोड़ करने के लिए उनकी इंटेलिजेंस विंग (Intelligence Wing) सेंट्रल इंटेलिजेंस एजेंसीज (Central Intelligence Agencies) और नौसेना इंटेलिजेंस (Naval Intelligence) के साथ सहयोग कर रही है. सभी ने मिलकर ये अभियान चलाया था. पुलिस ने बताया कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है. सूत्रों के मुताबिक, गिरफ्तार किए गए सभी लोगों को आज कोर्ट (Court) में पेश किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:-

CAA Protests: दिल्ली के जामा मस्जिद इलाके में विरोध प्रदर्शन, पुलिस बल तैनात
लखनऊ हिंसा में सामने आया 'बंगाल कनेक्शन', DGP बोले- साजिश से इनकार नहीं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 20, 2019, 1:59 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर