COVID-19: आंध्र प्रदेश में रिकॉर्ड 12.56 लाख लोगों का टीकाकरण, अब तक 1.37 करोड़ लोगों को दी गई वैक्सीन

तमिलनाडु के कन्याकुमारी में एक टीकाकरण केंद्र पर टीका लेने के लिए अपनी बारी का इंतजार करते लोग. (PTI/30 May 2021)

Andhra Pradesh Coronavirus Vaccination: राज्य में अब तक कोविड टीकों की 1.37 करोड़ (पहली एवं दूसरी) खुराक दी जा चुकी हैं.

  • Share this:

    अमरावती. आंध्र प्रदेश में रविवार को चलाए गए मेगा टीकाकरण अभियान में 12.56 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण किया गया और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को उम्मीद है कि दुनिया के किसी एक प्रांत में यह एक रिकॉर्ड हो सकता है. प्रदेश में शाम छह बजे तक कुल 12,56,215 लोगों को कोरोना वायरस निरोधक टीका लगाया गया.


    इस प्रक्रिया में प्रदेश में कोरोना वायरस निरोधक टीके की पहली खुराक लेने वाले लोगों की संख्या एक करोड़ को पार कर गई है. इस साल 16 जनवरी से शुरू हुये टीकाकरण के बाद से प्रदेश में अब तक 1.10 करोड़ लोगों को कोविड निरोधक टीके की पहली खुराक, जबकि 27.29 लाख लोगों को दूसरी खुराक दी जा चुकी है. राज्य में अब तक कोविड टीकों की 1.37 करोड़ (पहली एवं दूसरी) खुराक दी जा चुकी हैं.


    लापरवाही! कोरोना लॉकडाउन में ढील के बाद भारत के मॉल और बाजारों में फिर उमड़ी भीड़





    प्रदेश में 45 साल की उम्र से अधिक आयु वर्ग के लोगों एवं पांच साल से कम उम्र के बच्चों की माताओं को ध्यान में रखकर रविवार सुबह छह बजे 13 जिलों के 2200 से अधिक केंद्रों पर टीकाकरण अभियान शुरू किया गया. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार रविवार दोपहर दो बजे तक कुल 9,02,308 लोगों का टीकाकरण किया जा चुका था, जबकि दोपहर बाद साढ़े तीन बजे यह आंकड़ा दस लाख को पार कर चुका था.




    इस मेगा अभियान के लिए रविवार को 14 लाख खुराक तैयार करके रखी गई थी और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों को इस अभियान के समापन के समय तक सभी खुराक समाप्त होने की उम्मीद थी. इससे पहले 14 अप्रैल को प्रदेश में 6,28,961 लोगों का टीकाकरण किया गया था जो उस वक्त प्रदेश में और देश में एक ​रिकॉर्ड था.


    (Disclaimer: यह खबर सीधे सिंडीकेट फीड से पब्लिश हुई है. इसे News18Hindi टीम ने संपादित नहीं किया है.)

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.