Home /News /nation /

आंध्र प्रदेश: TDP ने आज किया बंद का आह्वान, YSR कांग्रेस पर लगाया तोड़फोड़ का आरोप

आंध्र प्रदेश: TDP ने आज किया बंद का आह्वान, YSR कांग्रेस पर लगाया तोड़फोड़ का आरोप

तेलुगु देशम पार्टी सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि उनकी पार्टी कार्यालयों में हुए हमले पूरी तरह से संगठित थे.

तेलुगु देशम पार्टी सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि उनकी पार्टी कार्यालयों में हुए हमले पूरी तरह से संगठित थे.

वाईएसआर कांग्रेस (YSR Congress) का आरोप है कि विपक्षी दल के प्रवक्ता ने संवाददाता सम्मेलन में मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी (YS Jagan Mohan Reddy) के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. टीडीपी के आरोप का खंडन करते हुए वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं द्वारा हमला करने की बात से इनकार किया है.

अधिक पढ़ें ...

    अमरावती. तेलुगु देशम पार्टी (TDP) के कार्यालयों पर हुए कथित हमले को राज्‍य प्रायोजित आतंकवाद बताते हुए पार्टी प्रमुख एन चंद्रबाबू नायडू ने हमले की निंदा करते हुए आज राज्‍यव्‍यापी बंद का आह्वान किया है. उन्‍होंने कहा कि राज्‍य की मौजूदा स्थिति से राज्‍यपाल बिस्‍वा भूषण हरिचंदन को अवगत कराया गया है. उन्‍होंने आरोप लगाया है कि पुलिस और सरकार की मिलीभगत से ही टीडीपी के कार्यालयों में हमला किया गया है. उन्‍होंने बताया कि इस संबंध में जब उन्‍होंने डीजीपी गौतम सवांग को फोन किया तो उन्‍होंने फोन कॉल का जवाब नहीं दिया.

    तेलुगु देशम पार्टी सुप्रीमो एन चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि उनके पार्टी कार्यालयों पर हुए हमले पूरी तरह से संगठित थे. उन्‍होंने लोगों से राज्यव्यापी बंद का आह्वान करते हुए कहा कि अनुच्छेद 365 के कार्यान्वयन के लिए पूछने में संकोच क्यों करें. उन्‍होंने पार्टी कार्यालय में हुई तोड़फोड़ को राज्‍य की कानून-व्‍यवस्‍था की विफलता बताया. इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि राज्‍य में जिस तरह का माहौल है उसे देखने के बाद डीजीपी इस पद के लिए बिल्‍कुल फिट नहीं हैं.

    वाईएसआर कांग्रेस का आरोप है कि विपक्षी दल के प्रवक्ता ने संवाददाता सम्मेलन में मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी के विरुद्ध आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. टीडीपी के आरोप का खंडन करते हुए वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने अपने कार्यकर्ताओं द्वारा हमला करने की बात से इनकार किया है. टीडीपी के प्रवक्ता के पट्टाभिराम ने पूर्व मंत्री एएन बाबू को पुलिस नोटिस भेजे जाने पर आपत्ति दर्ज कराई. बाबू ने कथित तौर पर जगन के विरुद्ध विवादास्पद टिप्पणी की थी.

    आंध्र प्रदेश टीडीपी के अध्यक्ष अच्चननायडू ने कहा, ‘विशाखापत्तनम में तेलुगु देशम पार्टी के मुख्यालय और कार्यालय तथा पार्टी नेताओं के आवासों पर वाईएसआरसी के गुंडों द्वारा किए गए हमले की पार्टी कड़ी निंदा करती है. हमें समझ में नहीं आता कि हम लोकतांत्रिक देश में रहते हैं या फासीवादी देश में. मुख्यमंत्री और डीजीपी को (इन हमलों की) जिम्मेदारी लेनी चाहिए.’ उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कानून व्यवस्था को नियंत्रण में नहीं रख पा रहे हैं, इसलिए उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए.

    पुलिस महानिदेशक ने लोगों से कानून व्यवस्था नहीं बिगाड़ने का आग्रह किया
    पुलिस महानिदेशक गौतम सवांग ने कहा कि पट्टाभि की टिप्पणी के विरोध में राज्यभर से छिटपुट प्रतिक्रियाएं आई. सवांग ने लोगों से कानून व्यवस्था नहीं बिगड़ने देने का आग्रह किया और कहा कि लोगों को अपमानजनक बातें नहीं करनी चाहिए. डीजीपी कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया कि राज्य में शांति कायम रखने के लिए अतिरिक्त बलों को तैनात किया गया है. उन्होंने लोगों से संयम बरतने का भी आग्रह किया है.

    Tags: CM Jagan Mohan Reddy, Jagan mohan reddy, TDP, YSRCP

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर