Home /News /nation /

आंध्र प्रदेशः तिरुमाला मंदिर में 13 से 15 नवंबर तक नहीं होंगे VIP दर्शन, भक्तों से की ये अपील

आंध्र प्रदेशः तिरुमाला मंदिर में 13 से 15 नवंबर तक नहीं होंगे VIP दर्शन, भक्तों से की ये अपील

अभी तिरुमाला में तीर्थयात्रियों की संख्या प्रतिदिन 30,000 से कम है.

अभी तिरुमाला में तीर्थयात्रियों की संख्या प्रतिदिन 30,000 से कम है.

मंदिर की ओर से तीन दिन वीआईपी दर्शन पर रोक ऐसे समय में लगाई गई है जब APSRTC, पर्यटन, दक्षिण मध्य रेलवे और होटल व्यवसायी संघ सहित विभिन्न विभागों और एजेंसियों के प्रतिनिधियों ने TTD पर पहाड़ी शहर की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए तीर्थयात्रियों की संख्या बढाने का दबाव बढ़ाया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

    तिरुपति. तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम (टीटीडी) ने 13 से 15 नवंबर तक वीआईपी दर्शन पर रोक लगा दी है. 29वीं दक्षिण क्षेत्रीय परिषद की बैठक के मद्देनजर यह फैसला लिया गया है. इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, सभी दक्षिणी राज्यों के मुख्यमंत्री और केंद्रीय मंत्री हिस्सा लेने वाले हैं. टीटीडी की ओर से जारी किए गए बयान में कहा गया है कि 13, 14 और 15 नवंबर तक किसी भी सिफारिश पत्र पर विचार नहीं किया जाएगा. सभी भक्तों से अपील है कि वह तिरुमाला मंदिर में आने की योजना भी अपने अनुसार ही बनाएं

    मंदिर की ओर से तीन दिन वीआईपी दर्शन पर रोक ऐसे समय में लगाई गई है जब APSRTC, पर्यटन, दक्षिण मध्य रेलवे और होटल व्यवसायी संघ सहित विभिन्न विभागों और एजेंसियों के प्रतिनिधियों ने TTD पर पहाड़ी शहर की अर्थव्यवस्था को पुनर्जीवित करने के लिए तीर्थयात्रियों की संख्या बढ़ाने का दबाव बढ़ाया जा रहा है. शनिवार को टीटीडी के साथ हुई बैठक में पर्यटन, होटल व्यवसाय से जुड़े लोगों ने कहा कि मंदिर निकाय ने वैक्सिनेशन की दूसरी खुराक टीकाकरण प्रमाण पत्र या एक कोविड -19 नेगेटिव टेस्ट रिपोर्ट को अनिवार्य किया जा सकता है, ताकि, ज्यादा से से ज्यादा भक्तों को दर्शन के लिए अनुमति दी जा सके. अभी तिरुमाला में तीर्थयात्रियों की संख्या प्रतिदिन 30,000 से कम है. अधिकारियों का कहना है कि कोरोना से पहले रोजाना लगभग 70 से 80 हजार भक्त दर्शन करने के लिए आते थे.

    कुछ दिन पहले ही जारी किए गए थे स्पेशल एंट्री दर्शन के लिए टिकट
    कुछ दिनों पहले ही तिरुपति देवस्थानम (TTD) नवंबर और दिसंबर के लिए 300 रुपये के स्पेशल एंट्री दर्शन टिकटों का ऑनलाइन कोटा आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए थे. मंदिर निकाय ने एक कहा है कि नवंबर के लिए स्लॉटेड सर्व दर्शन (SED) टिकट कोटा शनिवार सुबह 9 बजे ऑनलाइन बुकिंग के लिए जारी किया जाएगा.

    Tags: Andhra paradesh, Andhra Pradesh

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर