​​​​​​​विशाखापत्तनम में HPCL प्लांट में लगी आग पर पाया गया काबू , जान-माल का नुकसान नहीं

विशाखापत्तनम HPCL प्लांट में लगी आग.

विशाखापत्तनम HPCL प्लांट में लगी आग.

विशाखापत्तनम में हिंदुस्‍तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (HPCL) की रिफाइनरी में लगी आग पर अब काबू पा लिया गया है. हादसे में किसी तरह के बड़े नुकसान की खबर नहीं है.

  • Share this:

विशाखापत्तनम. आंध्र प्रदेश (Andhra Pradesh) में विशाखापत्तनम में स्थित हिंदुस्‍तान पेट्रोलियम कॉरपोरेशन लिमिटेड (HPCL) की रिफाइनरी में लगी आग पर काबू पा लिया गया है. इस दौरान किसी बडे़ नुकसान की खबर नहीं है और रिफाइनरी में उस वक्त काम कर रहे कर्मचारी भी सुरक्षित बताए जा रहे हैं. विशाखापत्तनम के जिलाधिकारी वी. विनय चांद ने कहा कि आग पर तत्काल काबू पा लिया गया और बड़ा नुकसान होने से बचा लिया गया. उन्होंने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है. रिफाइनरी प्लांट में लगी आग के बाद भीषण में धुआं निकलता देखा गया था, जिससे आसपास के इलाके में हड़कंप मच गया था.

एचपीसीएल के दलों के अलावा पूर्वी नौसैनिक कमान और आंध्र प्रदेश राज्य आपदा मोचन तथा अग्निशमन विभाग की टीमों ने आनन-फानन में मोर्चा संभालकर आग को काबू में कर लिया. डीसीपी एश्वर्य रस्तोगी के मुताबिक HPCL के पुराने टर्मिनल में क्रूड डिस्टिलेशन यूनिट- 3 में आग लगी थी. तत्काल आपातकालीन सायरन बज गया जिसके बाद कर्मचारी संयंत्र से बाहर निकल गए. हादसे के वक्त वहां रहे कुछ कर्मचारियों ने बताया, ‘‘विस्फोट जैसी जोरदार आवाज आई और भयावह आग दिखाई दी. सायरन बजने लगे और हम सब सुरक्षित बाहर आ गये.’’


पिछले साल भी 21 मई को HPCL की रिफाइनरी में आग लग गई थी. तब आग लगने की वजह तकनीकी खामी बताई गई थी. काफी मशक्कत के बाद क्रूड डिस्टिलेशन यूनिट प्‍लांट को दोबारा से शुरू कर लिया गया था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज