लाइव टीवी

हिरासत में मौत से नाराज लोगों ने पुलिस चौकी को किया आग के हवाले

भाषा
Updated: October 14, 2019, 1:18 PM IST
हिरासत में मौत से नाराज लोगों ने पुलिस चौकी को किया आग के हवाले
पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में एक व्यक्ति की पुलिस हिरासत में मौत हो गई.

पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मालदा जिले में पुलिस हिरासत में एक शख्स की मौत हो गई. जिसके चलते इलाके में तनाव फैल गया और आक्रोशित लोगों ने पुलिस चौकी में तोड़फोड़ के बाद आग लगा दिया. इस घटना में चार पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं.

  • Share this:
मालदा. पश्चिम बंगाल (West Bengal) के मालदा जिले में पुलिस हिरासत (police custody) में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. जिससे स्थानीय लोगों में तनाव फैल गया. सोमवार को एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि रविवार को देर रात स्थानीय लोगों ने मिल्की पुलिस चौकी में तोड़फोड़ कर उसमें आग लगा दी. इस घटना में चार पुलिसकर्मी जख्मी हो गए.

जिला पुलिस अधीक्षक आलोक राजौरिया ने बताया कि 55 वर्षीय ऐनुल खान को सात अन्य लोगों को साथ पुरातन भगबानपुर से जुआ खेलते हुए पकड़ा गया था. थाने लाने के बाद उसने तबियत बिगड़ने की शिकायत की. उसे मालदा मेडिकल कालेज भेजा जा रहा था लेकिन स्थानीय लोगों ने पुलिस उत्पीड़न से उसकी मौत का आरोप लगाकर अस्पताल नहीं ले जाने दिया.

पुलिस वाहन में तोड़फोड़
उन्होंने बताया कि भीड़ ने एक पुलिस वाहन को तोड़फोड़ दिया और पुलिस वालों को भी जख्मी कर दिया. हमला करने वालों ने दूसरे आरोपीयों को भी छुड़ा लिया और चौकी को आग लगा दी. इस आगजनी में बहुत से जरुरी दस्तावेज जल कर राख हो गए. घटना के दौरान खान की मौत हो गयी और चार पुलिसकर्मी घायल हो गए. शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

पुलिस अधीधक ने बताया कि छापेमारी कर के 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस पर लोगों का इस तरह से हमला बिल्कुल स्वीकार्य नहीं है. उन्होंने बताया कि स्थिति काबू करने के लिए पुलिस की एक बड़ी टुकड़ी घटनास्थल पर तैनात की गई है.

ये भी पढ़ें: 

भारत में दाखिल होने की कोशिश में JMB, NIA ने शेयर की 125 संदिग्धों की लिस्ट
Loading...

सितंबर में थोक महंगाई दर घटकर 0.33% पर आई, प्याज की थोक महंगाई बढ़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 14, 2019, 1:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...