Assembly Banner 2021

नाराज सुष्मिता देव नहीं छोड़ रहीं कांग्रेस, पार्टी ने किया इस्तीफे की खबरों का खंडन

सुष्मिता देव ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के सामने अपनी नाराजगी जाहिर की थी.

सुष्मिता देव ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के सामने अपनी नाराजगी जाहिर की थी.

Assam Assembly Election 2021: नगांव से कांग्रेस सांसद प्रद्युत बोरदोलोई (Pradyut Bordoloi) ने भी इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने कहा 'वे एकदम हमारे साथ हैं. वे कांग्रेस का अभिन्न हिस्सा हैं. वे हमारी पार्टी की बड़ी सम्मानित नेता हैं.'

  • Share this:
दिसपुर. ऑल इंडिया महिला कांग्रेस (All India Mahila Congress) की अध्यक्ष सुष्मिता देव (Sushmita Dev) के पार्टी छोड़ने की खबरें आईं थीं. हालांकि, असम कांग्रेस (Assam Congress) ने इस तरह की खबरों का खंडन किया है. असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने साफ किया है कि सुष्मिता देव ने कांग्रेस से इस्तीफा नहीं दिया है. वहीं, राज्य के नेताओं ने भी इस तरह की खबरों से इनकार किया है. खास बात है कि राज्य में सीट बंटवारे को लेकर देव ने अपनी नाराजगी जाहिर की थी.

समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार, शनिवार को असम प्रदेश कांग्रेस कमेटी के मीडिया विभाग ने कहा, 'हम यह साफ कर देना चाहते हैं कि ऑल इंडिया महिला कांग्रेस अध्यक्ष सुष्मिता देव ने पार्टी से इस्तीफा नहीं दिया है.' नगांव से कांग्रेस सांसद प्रद्युत बोरदोलोई ने भी इस बात की पुष्टि की है. उन्होंने कहा, 'वे एकदम हमारे साथ हैं. वे कांग्रेस का अभिन्न हिस्सा हैं. वे हमारी पार्टी की बड़ी सम्मानित नेता हैं.'

अंग्रेजी अखबार द हिंदू की रिपोर्ट के अनुसार, गठबंधन में शामिल दूसरे साथियों के साथ सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस में मुश्किलें शुरू हो गईं थीं. बीते शुक्रवार को पार्टी उम्मीदवारों की सूची जारी करने से पहले महिला अध्यक्ष देव ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के सामने अपनी नाराजगी जाहिर की थी. उन्होंने पार्टी बैठकों से लेकर उम्मीदवारों के चुनाव में शामिल नहीं किए जाने के आरोप लगाए थे.



यह भी पढ़ें: असम विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की पहली सूची, जानें कौन कहां से लड़ेगा
रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने कहा 'मुझे दुख हुआ, क्योंकि मुझसे उम्मीदवारों के चयन को लेकर राय नहीं ली गई. साथ ही मुझे इसे जुड़ी किसी बैठक में बुलाया नहीं गया था.' खबर है कि बंगाली वर्चस्व वाली बराक घाटी में सोनाई सीट ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक फ्रंट को दिए जाने को लेकर नाराज थीं. इसके अलावा उन्होंने पार्टी पर उनकी पसंद के दो उम्मीदवारों को मौका नहीं देने पर भी नाराजगी जाहिर की.

ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के नेता ने जानकारी दी थी कि दल इस मुद्दे को सुलझाने की कोशिश कर रहा है. असम विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस ने काफी पहले से ही तैयारियां शुरू कर दी थी. कांग्रेस, AIUDF समेत आठ पार्टियों के महागठबंधन के साथ चुनाव में उतर रही है. 126 सीटों वाले असम राज्य में तीन चरणों में चुनाव होने हैं. पहले फेज की वोटिंग- 27 मार्च को होगी. जबकि, दूसरे और तीसरे चरण के वोट 1 और 6 अप्रैल को डाले जाएंगे. 2 मई को मतगणना होनी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज