केरल में पटाखों से भरा अनानास खाने से प्रेग्नेंट हथिनी की मौत, ट्विटर पर ऐसे फूटा लोगों का गुस्सा

केरल में पटाखों से भरा अनानास खाने से प्रेग्नेंट हथिनी की मौत, ट्विटर पर ऐसे फूटा लोगों का गुस्सा
ट्विटर पर शेयर किये जा रहे स्केच (फोटो- Twitter)

प्रेग्नेंट हथिनी (Pregnant Elephant) को एक पटाखे से भरा अनानास (cracker-filled pineapple) खिला दिया गया था, जो उसके मुंह में फट गया और उसके जबड़े को बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गए. बाद में उसकी मौत हो गई.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. केरल (Kerala) में एक व्यक्ति के एक प्रेग्नेंट हथिनी (Pregnant Elephant) को पटाखों से भरा अनानास (cracker-filled pineapple) खिला दिया जिससे उसकी दर्दनाक मौत हो गई.  अट्टापदी के शांत घाटी (Silent Vally) के बाहरी इलाके में हुई इस घटना ने लोगों में गुस्सा भर दिया है.

दरअसल ये हथिनी खाने की तलाश में भटकती हुई 25 मई को जंगल से पास के गांव में आ गई थी. गर्भवती (pregnant) होने के कारण उसे अपने बच्चे के लिए खाने की जरूरत थी. उसी समय कुछ लोगों ने उसे अनानास (Pineapple) खिला दिया. खाते ही उसके मुंह में विस्फोट हुआ, जिस कारण उसका जबड़ा बुरी तरह से फट गया और उसके दांत भी टूट गए. दर्द से तड़प रही हथिनी को जब कुछ समझ नहीं आया तो वह वेलियार नदी में जा खड़ी हुई. अपने दर्द को कम करने के लिए वह पूरे समय बस बार-बार पानी पीती रही. जिसके बाद उसकी मौत हो गई.

इस अतिअमानवीय घटना पर लोगों ने बेहद गुस्से वाली प्रतिक्रिया दी है. कई लोगों ने इस घटना पर गुस्से का इजहार सोशल मीडिया (Social Media) ट्विटर (Twitter) पर किया. इस दौरान कई सारे पोस्टर और स्केच (Poster and Sketches) भी शेयर किये गये. यहां हम उनमें से कुछ स्केच दिखा रहे हैं-











केरल के ही तिरुवनंतपुरम से सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने इस घटना और इसमें शामिल अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई किये जाने की मांग करते हुए लिखा, प्रशासन जांच कर रहा है और मैंने पहले ट्वीट नहीं किया, मैंने सोचा कि यह झूठी बात है. लेकिन केरल को इन अपराधियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर पर्यावरण की रक्षा कर अपनी साख को बचानी चाहिए.

यह भी पढ़ें:- हथिनी को खिला दिया विस्फोटक भरा अनानास, 3 दिन पानी में करती रही मौत का इंतजार
First published: June 3, 2020, 4:03 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading