होम /न्यूज /राष्ट्र /उत्तराखंड: जमीन से जुड़े अफसर हैं नए सीडीएस ले. जनरल अनिल चौहान, साथियों ने सुनाए अनसुने किस्से

उत्तराखंड: जमीन से जुड़े अफसर हैं नए सीडीएस ले. जनरल अनिल चौहान, साथियों ने सुनाए अनसुने किस्से

उत्तराखंड के सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान ने शुक्रवार को नए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ का कार्यभार संभाल लिया है.  (फाइल फोटो)

उत्तराखंड के सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान ने शुक्रवार को नए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ का कार्यभार संभाल लिया है. (फाइल फोटो)

Anil chauhan new chief of defense staff: उत्तराखंड के सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान ने शुक्रवार को नए चीफ ऑफ ड ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

उत्तराखंड के लोगों में खुशी, बोले- देर आए दुरुस्त आए
पौड़ी जिले के रहने वाले हैं सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान

नई दिल्ली. उत्तराखंड के सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान ने शुक्रवार को नए चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ का कार्यभार संभाल लिया है. इस मौके पर उत्तराखंड से सैन्य क्षेत्र से जुड़े हर एक व्यक्ति का सीना गर्व से चौड़ा है. देश के दूसरे सीडीएस बनने का गौरव एक बार फिर उत्तराखंड के सपूत को मिलना बड़ी बात है. खासतौर पर 11 गोरखा राइफल से जुड़े रहे अधिकारी भी इसे बड़ी उपलब्धि मानते हैं. आर्टिलरी  से  रिटायर्ड कर्नल गुरबचन सिंह चीमा बताते हैं कि रिटायरमेंट के बाद सीडीएस जैसी उपलब्धि मिलना अपने आप में एक बड़ी बात है. वह टॉप क्लास ऑफिसर में से एक रहे हैं और उनकी काबिलियत से देश की सेना को एक नई दिशा मिलेगी.

उत्तराखंड के सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान द्वारा नए चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ का कार्यभार संभाल लिया है. वहीं की रेजिमेंट में रहे ब्रिगेडियर सीबी थापा बताते हैं कि वह बहुत ही काबिल रहे हैं. उनका व्यक्तित्व एक दम से गंभीर है. जो भी उनसे मिलने आता है उनके मिलनसार नेचर का कायल है. वो बहुत ही काबिल और डाउन टू अर्थ ऑफिसर हैं. उनको एकदम सही जगह मिली है. उन्हें तो सीडीएस के पद पर बहुत पहले आ जाना चाहिए था.

उत्तराखंड के लोगों में खुशी, बोले- देर आए दुरुस्त आए
उन्होंने कहा कि देर आये दुरुस्त आये की स्थिति अनिल चौहान पर बिल्कुल सटीक बैठती है. इनके साथ बिताए पल बहुत ही खास हैं और उनसे जुड़े हर एक व्यक्ति के लिए गौरवान्वित पल है.उनके साथ काम कर चुका हर व्यक्ति उनकी इस उपलब्धि पर बेहद खुश है. इससे उत्तराखंड के हर उस नौजवान की उम्मीद बड़ी है जो देश सेवा का सपना देखता है.

पौड़ी जिले के रहने वाले हैं अनिल चौहान
पौड़ी जिले के साथ उत्तराखंड के लिए आज का यह पल गौरवान्वित करने वाला है. सैनिक कल्याण मंत्री गणेश जोशी भी कहते हैं कि हमें पूर्ण विश्वास है कि नए सीडीएस के कुशल नेतृत्व में भारतीय सेना हमेशा की तरह राष्ट्रीय सुरक्षा के क्षेत्र में नया कीर्तिमान स्थापित करेगी.

Tags: CDS, Indian army, New Delhi news, Uttarakhand news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें