कश्मीर में थम नहीं रहे BJP नेताओं पर हमले, एक और सरपंच की गोली मारकर हत्या

बीजेपी जनप्रतिनिधियों पर लगातार हमले होते रहे हैं. (फाइल फोटो)
बीजेपी जनप्रतिनिधियों पर लगातार हमले होते रहे हैं. (फाइल फोटो)

खग बडगाम (Khag Budgam) के बीडीसी चेयरमैन भूपिंदर सिंह (Bhupinder Singh) की आतंकियों ने उनके घर पर गोली मारकर हत्या कर दी है. बीते कुछ महीनों के दौरान कई बीजेपी सरपंचों की या तो हत्या हुई या उन पर हमले हुए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2020, 10:33 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर के बडगाम (Budgam) जिले में एक और बीजेपी सरपंच (BJP sarpanch) की आतंकियों ने हत्या कर दी है. खग बडगाम (Khag Budgam) के बीडीसी चेयरमैन भूपिंदर सिंह (Bhupinder Singh) की आतंकियों ने उनके घर पर गोली मारकर हत्या कर दी है. गौरतलब है कि आतंकियों द्वारा एक के बाद एक बीजेपी प्रतिनिधियों को निशाना बनाया गया है. बीते कुछ महीनों के दौरान कई बीजेपी सरपंचों की या तो हत्या हुई या उन पर हमले हुए हैं.

घर से सिर्फ 20 मीटर की दूरी पर हुई थी खांडे की हत्या
इससे पहले बीते महीने सरपंच सज्जाद अहमद खांडे को भी उनके घर के पास के आतंकियों ने हत्या कर दी थी. सरपंच सज्जाद अहमद खांडे की हत्या 6 अगस्त को की गई थी. रिपोर्ट्स के अनुसार खांडे कई अन्य सरपंचों के साथ एक प्रवासी शिविर में रह रहे थे. हालांकि, उन्होंने अपने घर जाने का फैसला किया और वेसु के लिए रवाना हो गए. जब वह अपने घर से सिर्फ 20 मीटर की दूरी पर थे तभी उन पर हमला हो गया था.

एक और बीजेपी सरपंच पर हुआ था हमला
वहीं भाजपा सरपंच आरिफ अहमद पर 4 अगस्त की शाम को अख़ान काजीगुंड में आतंकवादियों द्वारा गोलीबारी की गई, जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गए थे. निवर्तमान लेफ्टिनेंट गवर्नर जीसी मुर्मू ने कहा था, 'हम स्थिति का आकलन कर रहे हैं. हमने देखा कि बहुत सारे आतंकवादी हाल ही में मारे गए. आतंकियों का यह हमला उनकी हताशा को दिखाता है. जहां भी आवश्यकता है, हम सिक्योरिटी दे रहे हैं.'



कांग्रेसी सरपंच की हुई हत्या
बीते साल जून महीने में आतंकियों ने एक कांग्रेसी सरपंच अजय पंडिता की भी हत्या कर दी थी. तब जम्मू-कश्मीर कांग्रेस के अध्यक्ष जी.ए. मीर ने दावा किया था कि मारे गए सरपंच पिछले 2 महीनों से असुरक्षित महसूस कर रहे थे और अधिकारियों को इसके बारे में सूचित किया गया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज