केरल के एक और मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित

केरल के कृषि मंत्री वी. एस. सुनील कुमार की फाइल फोटो (फोटो- News18 Malayalam)
केरल के कृषि मंत्री वी. एस. सुनील कुमार की फाइल फोटो (फोटो- News18 Malayalam)

अधिकारी ने कहा, ‘‘उनकी चिकित्सकीय जांच (Medical examination) की गई. साथ ही जांच के लिए उनके नमूने प्रयोगशाला भेजे गए, जिसके परिणाम (Results) आज आए.’’ अधिकारी ने बताया कि मंत्री को सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Government Medical College Hospital) में भर्ती कराया जाएगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 23, 2020, 4:26 PM IST
  • Share this:
तिरुवनंतपुरम. कोरोना वायरस (Coronavirus) की शुरुआती लहर से बहुत सावधानी से निपटने के लिए सराहे जाने वाले केरल (Kerala) राज्य पर भी अब कोविड-19 (COVID-19) भारी पड़ रहा है. राज्य के मंत्रियों (Ministers) के कोविड-19 संक्रमित पाए जाने के क्रम में अब केरल के कृषि मंत्री वी. एस. सुनील कुमार (Kerala Agriculture Minister VS Sunil Kumar) के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. कुमार मुख्यमंत्री पिनराई विजयन (CM Pinarayi Vijayan) मंत्रिमंडल के तीसरे मंत्री हैं, जो वायरस की चपेट में आए हैं. मंत्री के कार्यालय (office) ने बताया कि कुमार दो दिन पहले ही तिरुवनंतपुरम (Thiruvananthapuram) लौटे थे और उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही थी.

अधिकारी ने कहा, ‘‘उनकी चिकित्सकीय जांच (Medical examination) की गई. साथ ही जांच के लिए उनके नमूने प्रयोगशाला भेजे गए, जिसके परिणाम (Results) आज आए.’’ अधिकारी ने बताया कि मंत्री को सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Government Medical College Hospital) में भर्ती कराया जाएगा. उन्होंने बताया कि मंत्री का निजी स्टाफ (Personal Staff) और उनके सीधे सम्पर्क में आए लोग पृथक-वास (Isolation) में रहेंगे. इससे पहले, राज्य के वित्त मंत्री थॉमस इसाक (Finance Minister Thomas Isaac) और उद्योग मंत्री ई.पी. जयराजन (Industries Minister EP Jayarajan) भी कोरोना वायरस की चपेट में आए थे. उपचार के बाद दोनों मंत्री संक्रमण से स्वस्थ हो गए हैं.

केरल में प्रतिदिन आने वाले रोगियों के मुकाबले ज्यादा लोग हो रहे हैं स्वस्थ
वैसे केरल एक मोर्चे पर अच्छा करता दिख रहा है. देश में 17 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में नए मामलों से ज्यादा स्वस्थ होने वाले लोगों की संख्या है. इन राज्यों में केरल भी शामिल है. देश में 75 फीसदी संक्रमण मुक्त हुए लोग 10 राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों से हैं. इनमें महाराष्ट्र, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, उत्तर प्रदेश, तमिलनाडु, ओडिशा, दिल्ली, केरल, पश्चिम बंगाल और हरियाणा शामिल हैं.
यह भी पढ़ें: दिल्ली के COVID-19 अस्पतालों में बचा है 6-7 दिनों का ऑक्सीजन- सत्येंद्र जैन



यह भी बता दें कि तटीय राज्य केरल में अब तक कोविड-19 संक्रमण के कुल 1,42,756 मामले आ चुके हैं. इनमें से 1,01,731 रोगी स्वस्थ होकर अपने घरों को वापस भी जा चुके हैं. राज्य में कोविड-19 के एक्टिव रोगियों की संख्या अब भी 31 हजार से ज्यादा बनी हुई है. अब तक राज्य में 572 रोगियों की कोरोना वायरस के चलते मौत हो चुकी है. (भाषा के इनपुट सहित)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज