कांग्रेस के 'बेल क्लब' में होगी एक और नेता की एंट्री!

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) के दौरान कांग्रेस (Congress) के बड़े नेताओं के बेल पर होने को लेकर तंज भी कसा था. उन्होंने कांग्रेस को बेलगाड़ी कहा था.

News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 7:52 PM IST
कांग्रेस के 'बेल क्लब' में होगी एक और नेता की एंट्री!
पी चिदंबरम आईएनएक्स मीडिया भ्रष्टाचार मामले में कार्रवाई का सामना कर रहे हैं.
News18Hindi
Updated: August 23, 2019, 7:52 PM IST
(अनुप गुप्ता)

कांग्रेस (Congress) के कई बड़े नेता किसी न किसी मामले में कोर्ट से बेल (Bail) पर हैं. कांग्रेस के इस बेल क्लब में अब पूर्व वित्त और गृह मंत्री पी चिदम्बरम (P Chidambaram) की भी एंट्री होने वाली है. चिदम्बरम आईएनएक्स मीडिया (INX Media) भ्रष्टाचार मामले में कार्रवाई का सामना कर रहे हैं. वह इस वक्त सीबीआई (CBI) की कस्टडी में हैं और बेल के लिए कोर्ट का दरवाजा खटखटा रहे हैं. संभावना है कि देर-सवेर उन्हें कानून के मुताबिक बेल मिल जाएगी.

इस वक्त कांग्रेस के कई नेता बेल पर बाहर हैं. नामों की बात करें तो इनकी फेहरिस्त काफी लंबी है. इस लिस्ट में सबसे पहला नाम कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) का है. सोनिया गांधी नेशनल हेराल्ड मामले में अभी बेल पर हैं. इसके अलावा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी बेल पर हैं. राहुल गांधी भी नेशनल हेराल्ड मामले में बेल पर हैं.

पूर्व केंद्रीय मंत्री शशि थरूर (Shashi Tharoor) का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है. शशि थरूर अपनी पत्नी सुनंदा पुष्कर की मौत के मामले में बेल पर हैं. इसके अलावा मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और अभी राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) पर व्यापम घोटाले में गंभीर आरोप हैं और वे इसमें बेल पर चल रहे हैं.

PM मोदी ने बोला था हमला
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने लोकसभा चुनाव के दौरान कांग्रेस के बड़े नेताओं के बेल पर होने को लेकर तंज भी कसा था. उन्होंने कांग्रेस को बेलगाड़ी कहा था. बता दें कि बेल पर बाहर नेताओं की लिस्ट में हिमाचल प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह का भी नाम है, इन पर आय से अधिक संपत्ति मामले पर आरोप है और ये कानून के राडार पर हैं.

लिस्ट यहीं खत्म नहीं होती है, बेल क्लब में कांग्रेस के बड़े नेता सैम पित्रोदा, राज बब्बर और ऑस्कर फर्नाडिस का भी नाम है.
Loading...

ये भी पढ़ें: मोदी को जिस नेता ने भी गाली दी वह गहरे गड्ढे में गया: शिवराज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 23, 2019, 7:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...