दुष्कर्म आरोपी बिशप के विरोध में उतरी एक और नन का तबादला

समूह प्रमुख ने आरोप लगाया है कि सिस्टर समुदाय और इसके रोजमर्रा के धार्मिक जीवन का हिस्सा बने रहने से इनकार कर बगावत के रास्ते पर जा रही हैं

भाषा
Updated: January 22, 2019, 9:19 PM IST
दुष्कर्म आरोपी बिशप के विरोध में उतरी एक और नन का तबादला
(File photo/PTI)
भाषा
Updated: January 22, 2019, 9:19 PM IST
बलात्कार के आरोपी बिशप फ्रैंको मुलक्कल के खिलाफ यहां प्रदर्शन में शामिल रही एक नन को उनके समूह ने तबादला आदेश जारी किया है. केरल में चार अन्य ननों को अपना कंवेंट छोड़ने के लिए कहे जाने के आदेश के कुछ ही दिनों बाद यह कदम उठाया गया है. कथित पीड़िता नन के साथ रह रहीं सिस्टर नीना रोज को मिशनरीज ऑफ जीसस समूह के जलंधर कांवेंट को रिपोर्ट करने और सुपीरियर जनरल सीनियर रेगीना कंदमथोट्टू से 26 जनवरी को मिलने कहा गया है.

समूह प्रमुख ने आरोप लगाया है कि सिस्टर समुदाय और इसके रोजमर्रा के धार्मिक जीवन का हिस्सा बने रहने से इनकार कर बगावत के रास्ते पर जा रही हैं. इससे पहले, प्रमुख ने प्रदर्शन में भाग लेने वाली चार ननों को तबादला आदेश जारी किया था.



रोज को लिखे अपने पत्र में समूह के सुपीरियर जनरल ने चेतावनी दी है कि आदेश का अनुपालन करने में नाकाम रहने को जानबूझ कर किया गया उल्लंघन (आदेश का) माना जाएगा.

गौरतलब है कि कथित पीड़िता नन और चार अन्य ने मुख्यमंत्री पिनराई विजयन को पत्र लिख कर अपने तबादला आदेश के क्रियान्वयन पर मामले की सुनवाई पूरी होने तक रोक सुनिश्चित करने का अनुरोध किया था.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...