कश्मीर: निकाय चुनावों का विरोध कर रहे लोगों ने शोपियां पंचायत घर में लगाई आग

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के पेहलीपोरा केल्लर इलाके में बने पंचायत घर को असमाजिक तत्वों ने आग लगा दी.

News18Hindi
Updated: September 20, 2018, 11:03 PM IST
कश्मीर: निकाय चुनावों का विरोध कर रहे लोगों ने शोपियां पंचायत घर में लगाई आग
(सांकेतिक तस्वीर)
News18Hindi
Updated: September 20, 2018, 11:03 PM IST
जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले के पेहलीपोरा केल्लर इलाके में बने पंचायत घर को असमाजिक तत्वों ने आग लगा दी. साथ ही देर रात बड़गाम जिले के चदूरा इलाके में भी बने पंचायत घर में आग लगने की सूचना है. यह पिछले पांच दिनों में दसवीं घटना है. कश्मीर में पंचायत चुनावों का विरोध जारी है. लोग हिंसक होकर पंचायत चुनावों का विरोध कर रहे हैं.

इससे पहले  पुलवामा जिले के त्राल स्थित नागबल और नाजनीनपोरा इलाके में एक निर्माणाधीन पंचायत घर को जलाया गया था. प्रदेश भर में चुनाव विरोधी अभियान चलाए जा रहे हैं.

जम्मू कश्मीर में शहरी निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. चुनाव आयोग के मुताबिक पहले शहरी निकाय चुनाव संपन्न कराए जाएंगे फिर पंचायत चुनाव होंगे. निकाय चुनावों के लिए पहला नोटिफिकेशन 18 सितंबर को जारी किया जाएगा.

चुनाव चार चरणों में संपन्न कराया जाएगा. पहले चरण में 8 अक्टूबर को चुनाव कराया जाएगा. दूसरे चरण में 10 अक्टूबर, तीसरे चरण में 13 अक्टूबर और चौथे चरण में 16 अक्टूबर को पोलिंग कराई जाएगी. नतीजे 20 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. पोलिंग सुबह सात बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक कराई जाएगी. तारीखों की घोषणा के साथ ही राज्य में आदर्श आचार संहिता लागू कर दी गई है.

ये भी पढ़ें-
यूपीएससी के फैसले तक पद पर बने रहेंगे जम्मू कश्मीर के कार्यवाहक डीजीपीः सुप्रीम कोर्ट
जम्‍मू-कश्‍मीर: बांदीपोरा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, दो आतंकी ढेर
First published: September 20, 2018, 9:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...