लिंगायत धर्मगुरु ने दी येडियुरप्‍पा को धमकी, इस MLA को नहीं बनाया मंत्री तो 10 विधायक देंगे इस्‍तीफा

लिंगायत धर्मगुरु ने दी येडियुरप्‍पा को धमकी, इस MLA को नहीं बनाया मंत्री तो 10 विधायक देंगे इस्‍तीफा
एक अन्‍य लिंगायत धर्मगुरु ने बीएस येडियुरप्‍पा के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

एक लिंगायत धर्मगुरु ने बीएस येडियुरप्‍पा को धमकी दी है कि अगर गुलबर्गा के विधायक को मंत्री का पद नहीं दिया गया तो उनकी पार्टी के 10 विधायक इस्‍तीफा दे देंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 29, 2020, 7:15 AM IST
  • Share this:
बेंगलुरु. कर्नाटक की राजनीति में हमेशा से ही धर्मगुरुओं की अच्‍छी पकड़ रही है. इस बीच उनकी पकड़ और मजबूत हो गई है. वहीं, इस समय एक लिंगायत धर्मगुरु ने राज्‍य के मुख्‍यमंत्री बीएस येडियुरप्‍पा की मुश्किलें बढ़ा दी हैं. एक धर्मगुरु ने बीएस येडियुरप्‍पा को धमकी दी है कि अगर गुलबर्गा के विधायक को मंत्री का पद नहीं दिया गया तो उनकी पार्टी के 10 विधायक इस्‍तीफा दे देंगे.

बता दें कि जिन कांग्रेस और जेडीएस विधायकों ने कुमारस्‍वामी सरकार गिराई, अब वही बीजेपी के टिकट पर जीतकर येडियुरप्‍पा की मुश्‍किलें बढ़ा रहे हैं. ऐसे ही दो विधायक हैं रमेश जारकीहोली और महेश कुमताहल्‍ली ये दोनों पहले वाली सरकार में से इस्‍तीफा देकर बीजेपी के टिकट पर चुनाव जीत चुके हैं. इनमें से रमेश जारकीहोली को मंत्री पद भी दे दिया गया है. अभी हाल ही में जारकीहोली ने सरकार को धमकी दी है कि अगर उनके साथी विधायक महेश कुमताहल्‍ली को मंत्री नहीं बनाया गया तो वह इस्‍तीफा दें देंगे. अब लिंगायत समुदाय के धर्मगुरु ने बीएस येडियुरप्‍पा को मुश्किल में डाल दिया है.

इस बार सारंगा मठ के सारंगधरा देशीकेंद्र के स्‍वामीजी श्रीशहला ने गुलबर्गा के विधायक दत्‍तात्रेय सी पाटिल को मंत्री बनाने के लिए अड़ गए हैं. 37 वर्षीय के दो बार के विधायक को अप्पूगौड़ा के नाम से भी जाना जाता है. स्‍वामीजी ने कहा कि इस समय, सीएम तीन साल तक अपना पद संभालेंगे. उन्होंने अप्पूगाद पाटिल को मंत्री बनने का अवसर नहीं दिया. अगर सीएम अपने शब्द पर वापस जाते हैं, तो मैं अप्पूगौड़ा को इस्तीफा देने के लिए कहूंगा. उनके पास अपना खुद का घर और कई एकड़ जमीन हैं, यह राजनीति के लिए पर्याप्त है.



सी पाटिल को मंत्री बनाना ही होगा



श्रीशहला स्वामीजी ने कहा कि यदि भाजपा तीन साल बचे अपने शेष कार्यकाल को पूरा करना चाहती है तो दत्‍तात्रेय सी पाटिल को मंत्री बनाना ही होगा. नहीं तो मैं चेतावनी देता हूं कि यदि येदियुरप्पा ने अपना पद खो दिया, तो लिंगायत के पास आने का कोई अवसर नहीं होगा. कम से कम 30 वर्षों के लिए मुख्यमंत्री के रूप में वापस नहीं आएंगे.

ये भी पढ़ें- 

छत्तीसगढ़: CM बघेल की डिप्टी सेक्रेटरी सौम्या चौरसिया के घर पर IT का छापा

आजम खान की बहू ने कहा- 'जेल में मच्छर बहुत थे, रात भर वालिद सो न सके'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading