Home /News /nation /

बेंगलुरु में एक और सोनिक बूम, दहशत में रहे लोग, पूछते रहे क्‍या हुआ ?

बेंगलुरु में एक और सोनिक बूम, दहशत में रहे लोग, पूछते रहे क्‍या हुआ ?

बेंगलुरू में एक आम दिन. (फाइल फोटो)

बेंगलुरू में एक आम दिन. (फाइल फोटो)

बेंगलुरु में शुक्रवार को दोपहर तेज धमाके और जोरदार आवाज के कारण रहवासी दहशत में आ गए. आवाज इतनी तेज थी कि खिड़कियों के कांच झनझना गए. लोगों को लगा कि भूकंप आ गया, इसलिए कंपन हो रहा है. कुछ लोगों को पिछले साल हुई सेना की परीक्षण उड़ान की याद आ गई, तब भी लोगों ने जोरदार आवाज सुनी थी.

अधिक पढ़ें ...
    बेंगलुरु.  शुक्रवार को दोपहर करीब 12:20 बजे तेज धमाके, सोनिक बूम जैसी आवाज से बेंगलुरु शहर के कई इलाकों में सनसनी रही. कुछ इलाकों में आवाज इतनी अधिक थी, कि लगा भूकंप आ गया है. यहां कुछ पलों तक खिड़कियाें के कांच आपस में टकराते रहे. इसके बाद ट्विटर पर इस आवाज को लेकर तमाम प्रतिक्रियाएं आने लगीं. दरअसल कुछ ऐसी ही आवाजें पिछले साल सुनी गई थीं, तब रक्षा विभाग ने कहा था कि एक परीक्षण उड़ान के कारण यह आवाज सुनी गई थी.

    शुक्रवार दोपहर को पूर्वी बेंगलुरु, एचएसआर लेआउट, सरजापुर क्षेत्र, इसरो लेआउट, जेपी नगर, दक्षिण बेंगलुरु, उल्सूर और बेन्सन टाउन में बहुत तेज आवाज सुनी गई. लगा किसी ने खिड़कियों को झकझोर दिया हो, जिसके कारण उनमें से कुछ के कांच टूट गए. धमाके जैसी आवाज पर पुलिस और सुरक्षा एजेंसियां भी सजग हो गई. वहीं लोगों में इस आवाज को लेकर तमाम तरह की चर्चाएं होने लगीं.

    ये भी पढ़ें : अपने यहां जैसे ही भारतीय वैक्सीनेशन को मान्यता दें यरोपीय देश, ये परस्पर संबंध: विदेश मंत्रालय

    रक्षा मंत्रालय ने ट्वीट किया, भारतीय वायु सेना की परीक्षण उड़ान ने बेंगलुरु हवाई अड्डे से उड़ान भरी और शहर की सीमा के बाहर आवंटित हवाई क्षेत्र में उड़ान भरी." उन्‍होंने कहा कि सोनिक बूम शायद तब सुना गया जब विमान सुपरसोनिक से सबसोनिक गति से 36,000 और 40000 फीट ऊंचाई के बीच कम हो रहा था."

    ये भी पढ़ें : भारतीय सेना अब 1961 वाली नहीं है, पूर्वी लद्दाख में चीनी सैनिकों के इजाफे पर बोले CDS बिपिन रावत

    वहीं, एयर बेस के सूत्रों से हवाले से कहा गया कि हवाई अड्डे से नियमित उड़ानें होती हैं, कुछ लड़ाकू तो कुछ प्रशिक्षु उड़ानें भी होतीं हैं. उड़ानों को लेकर कोई टिप्‍पणी नहीं की जा सकती.

    ट्विटर पर सोनिक बूम ने किया ट्रेंड
    बेंगलुरु की घटना पर ट्विटर पर सोनिक बूम को लेकर तमाम प्रतिक्रियाएं आने लगीं. लोगों ने इसे भूकंप का झटका भी कहा. हालांकि प्रशासन की तरफ से साफ किया गया कि इस तरह की कोई घटना नहीं हुई. एक यूजर ने बताया कि उसके घर की खिड़की टूट गई. एक यूजर ने इसे भयंकर गर्जना बताया.

    Tags: Bangalore, Bangalore Airport

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर