J&K: अनंतनाग में ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्या, दो हफ्ते में ऐसी चौथी घटना

आतंकियों ने एक ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्‍या कर दी.

आतंकियों ने एक ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्‍या कर दी.

जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu Kashmir) के अनंतनाग (Anantnag) में आतंकियों (Terrorist) ने गोली मारकर एक ट्रक ड्राइवर की हत्‍या कर दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 28, 2019, 10:51 PM IST
  • Share this:

श्रीनगर. जम्‍मू कश्‍मीर (Jammu Kashmir) में आतंकी (Terrorist) लगातार ट्रक ड्राइवरों को निशाना बना रहे हैं. अनंतनाग (Anantnag) के बिजबेहारा में सोमवार रात को आतंकियों ने कश्‍मीर के उधमपुर निवासी एक ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्‍या (Shot Dead) कर दी. मारे गए ड्राइवर की पहचान नारायण दत्त के तौर पर हुई है. पुलिस ने बताया कि जम्‍मू श्रीनगर हाईवे से लगभग 10 किलोमीटर दूर कनेलवां इलाके में ड्राइवर सेब लोड होने का इंतजार कर रहे थे. उस दौरान एक ड्राइवर की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई.

आतंकी कुछ अन्‍य ट्रक ड्राइवरों को निशाना बनाना चाहते थे. लेकिन, जिस जगह पर यह घटना हुई उसके पास में ही एक पुलिस विभाग के वरिष्‍ठ अधिकारी मौजूद थे. घटना की जानकारी मिलने के बाद वो तुरंत घटनास्‍थल पर पहुंचे और आस-पास खड़े दो अन्‍य ट्रक ड्राइवरों को बचाने में सफल रहे. पुलिस ने कहा कि घटना के बाद इस क्षेत्र को पुलिस ने घेर लिया है और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

पहले भी ऐसी घटनाएं

इससे पहले कश्‍मीर के शोपियां में 24 अक्‍टूबर को आतंकियों ने दो ट्रक ड्राइवरों की गोली मारकर हत्‍या कर दी थी. वे ड्राइवर राजस्‍थान और हरियाणा के थे और कश्‍मीर सेब की खेप लेने गए थे. वहीं, 14 अक्‍टूबर को भी राजस्‍थान के भरतपुर के एक ट्रक ड्राइवर को आतंकियों ने निशाना बनाया था. उस ड्राइवर की भी गोली मारकर हत्‍या कर दी थी.
बता दें कि घाटी में पोस्‍टपेड मोबाइल सेवा बहाल होने के बाद सेब की ढुलाई का काम दोबारा शुरू हो गया है. आतंकियों द्वारा ऐसे हमले इसलिए किए जा रहे हैं, क्‍योंकि ढुलाई से जुड़े लोगों में हमले का डर बैठ जाए.



सोपोर में आतंकियों ने किया ग्रेनेड अटैक, 20 लोग घायल

अनंतनाग में ट्रक ड्राइवर की गोली मारकर हत्‍या के कुछ देर पहले ही आतंकियों ने सोपोर (Sopore) में बस स्‍टैंड के पास ग्रेनेड अटैक किया, जिसमें 20 लोग घायल हो गए हैं. घायलों में तीन लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. हमले को देखते हुए सुरक्षाबल सतर्क हो गए हैं और इलाके की घेराबंदी करके आतंकियों की तलाश में जगह-जगह छापे मारे जा रहे हैं.

घटना के बाद सीआरपीएफ की 179वीं बटालियन ने मौके पर पहुंचकर इलाके को घेर लिया. वहीं पुलिस का कहना है कि गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को श्रीनगर के अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है. जबकि अन्‍य घायलों का स्‍थानीय अस्‍पताल में इलाज चल रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज