लाइव टीवी

News18 Poll: अगले कुछ दिनों में आपकी Life कैसी होगी? दें इन 10 सवालों का जवाब

News18Hindi
Updated: May 24, 2020, 4:03 PM IST
News18 Poll: अगले कुछ दिनों में आपकी Life कैसी होगी? दें इन 10 सवालों का जवाब
जिंदगी फिर भी शायद वैसी ना रहे, जैसे पहले थी. पूरी संभावना है कि आजादी के बाद भी हम खुद पर बंदिशें लगाने लगें.

लॉकडाउन-4 (Lockdown-4.0) में बाजार खुलने लगे हैं, लेकिन जिंदगी शायद वैसी ना रहे, जैसे पहले थी. आप लॉकडाउन और इसके बाद खुद को कहां पाते हैं? News18 इसी बात को ध्यान में रखते हुए ऑनलाइन पोल कर रहा है.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर अब भी वैसा ही कायम है, जैसा एक महीने पहले था. लॉकडाउन (Lockdown) को भी करीब दो महीने होने वाले हैं. लेकिन 25 मार्च को शुरू हुए लॉकडाउन और अबके लॉकडाउन-4 (Lockdown-4.0) में बड़ा फर्क आ गया है. लॉकडाउन-1 में सड़कों से लेकर बाजार तक हर जगह सन्नाटा था. तब ना बस-ट्रेन का सफर संभव था और ना हवाई उड़ान. लॉकडाउन-4.0 में यह सब संभव है. कहने को तो यह भी लॉकडाउन है, लेकिन खुला-खुला सा.

अब सब कुछ खुलता जा रहा है. जिंदगी फिर भी शायद वैसी ना रहे, जैसे पहले थी. पूरी संभावना है कि आजादी के बाद भी हम खुद पर बंदिशें लगाने लगें. आखिर आप लॉकडाउन और इसके बाद खुद को कहां पाते हैं? News18 इसी बात को ध्यान में रखते हुए एक ऑनलाइन पोल कर रहा है. इसमें आपकी सफर की प्लानिंग से लेकर रहन-सहन और व्यवहार से जुड़े 10 सवाल हैं. इनके जवाब से तय होगा कि अगले कुछ महीनों में आपकी जिंदगी कैसी रहने वाली है. आप भी इस सर्वे में हिस्सा लीजिए और अपनी कीमती राय दीजिए.

लॉकडाउन ऐसा अनुभव है, जो हम सबकी जिंदगी में पहली बार आया. सब कुछ जैसे लॉक हो गया. काम-धंधे चौपट हुए तो इकोनॉमी थम गई. अब सरकार ने शर्तों सहित बाजार खुलने की छूट दे दी है. लेकिन अब भी कई लोग असमंजस में हैं कि उन्हें क्या करना चाहिए या किसी काम के लिए कब तक और इंतजार करना चाहिए. News18 के पोल और आपकी कीमती राय से कई लोगों को फैसला लेने में भी मदद मिलेगी.



लॉकडाउन खुलने के बाद क्या ये काम करेंगे आप?



News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 1:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading