अपना शहर चुनें

States

छत्तीसगढ़: गवर्नर अनुसुईया उइके ने राम मंदिर के लिए दिया 21 हजार का चेक, CM बघेल ने मांगा चंदे का हिसाब

सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर निशाना साधा है. (File)
सीएम भूपेश बघेल ने बीजेपी पर निशाना साधा है. (File)

राज्यपाल अनुसूईया उइके (Anusuiya Uikey) ने  श्रीराम मंदिर निर्माण निधि संग्रह अभियान के प्रतिनिधियों से मुलाकात की. इस दाैरान उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को 21 हजार रुपए का चेक सौंपा. समिति ने उन्हें मंदिर का स्मृति चिन्ह भी भेंट किया.

  • Share this:
रायपुर. छत्तीसगढ़ की राज्यपाल अनुसूईया (Anusuiya Uikey) उइके ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण में लिए 21 हजार रुपए का चेक दिया है. इसके बाद छत्तीसगढ़ में राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो गई. छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि पहले भी राममंदिर के नाम पर चंदा लिया गया था, उसका हिसाब आज तक नहीं दिया गया. अब फिर चंदा लिया जा रहा. बताया जा रहा है कि राम मंदिर निर्माण के लिए वित्तीय मदद जुटाने को श्री राम मंदिर निर्माण निधि संग्रह अभियान समिति का गठन हुआ है.

राज्यपाल अनुसूईया उइके ने आज दोपहर बाद श्रीराम मंदिर निर्माण निधि संग्रह अभियान के प्रतिनिधियों से मुलाकात की. इस दाैरान उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को 21 हजार रुपए का चेक सौंपा. समिति ने उन्हें मंदिर का स्मृति चिन्ह भी भेंट किया.

ये भी पढ़ें: साइकिल गर्ल ज्योति पासवान को नीतीश सरकार ने बनाया नशा मुक्ति अभियान का ब्रांड एम्बेसडर 




मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने साधा निशाना

विश्व हिन्दु परिषद के कोषाध्यक्ष रमेश मोदी ने बताया, अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए देश भर में निधि संग्रह अभियान आज से शुरूआत होनी थी. छत्तीसगढ़ में राज्यपाल से निधि प्राप्त कर इसकी औपचारिक शुरूआत की जा रही है.

राज्यपाल द्वारा राममंदिर के लिए चंदा दिए जाने पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राम मंदिर के नाम पर पहले लिए गए चंदे पर सवाल उठा दिए हैं. मुख्यमंत्री ने कहा है, भाजपा ने राम मंदिर के शिलान्यास के लिए मांगे गए पैसे का अब तक हिसाब नही दिया है. अब फिर से धन संग्रह किया जा रहा है. उन्होंने कहा, इसका हिसाब जनता को बताना चाहिए. मुख्यमंत्री ने पूछा कि आखिर उसका हिसाब छुपाने का क्या कारण है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज