आर्मी चीफ ने पाकिस्तान को ललकारा, कहा अब जमीन से आसमान तक होगा युद्ध

आर्मी चीफ ने पाकिस्तान को भी ललकारा है. उन्हें कहा है कि इसमें कोई संशय नहीं है कि पाकिस्तान अगर कोई भी गलती करता है तो उसे सजा मिलेगी

News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 5:19 PM IST
आर्मी चीफ ने पाकिस्तान को ललकारा, कहा अब जमीन से आसमान तक होगा युद्ध
आर्मी चीफ बिपिन रावत ने पाकिस्तान को कड़ा संदेश दिया है (फाइल फोटो)
News18Hindi
Updated: July 14, 2019, 5:19 PM IST
आर्मी चीफ बिपिन रावत ने कहा है कि डिफेंस सेक्टर तेजी से तकनीकी तरक्की कर रहा है. ऐसें आने भविष्य में होने वाले युद्ध और ज्यादा हिंसक और अप्रत्याशित होने तय हैं. सेना प्रमुख बिपिन रावत ने यह बात 'कारगिल युद्ध के 20 साल' पूरे होने पर दिल्ली में इसी नाम के एक कार्यक्रम में कही. उन्होंने कहा कि आने वाले समय में सेना की आधुनिकता सेना की मजबूती में बड़ी भूमिका निभाएगी, ऐसे में सेना को बहुआयामी लड़ाईयां लड़नी पड़ सकती हैं और सेना को इसके लिए तैयार रहना चाहिए.

सेना प्रमुख ने कहा, तकनीक में लगातार बदलाव आ रहा है और इससे युद्धों का तरीका भी बदल रहा है. ऐसे में इंटरनेट और अंतरिक्ष (साइबर और स्पेस) भी आगे के युद्धों में लड़ाई के प्रमुख मैदान होंगे. आर्मी चीफ रावत ने कहा, "भारतीय सेना भी बदलाव के दौर से गुजर रही है. स्पेस, साइबर और स्पेशल फोर्सेज के लिए अलग-अलग डिविजन बनाना जाहिर करता है कि सेनाओं में किस तरह के बदलाव आ रहे हैं."



पाक को उसकी गलतियों की सजा देने में सक्षम भारतीय सेना
आर्मी चीफ ने कहा है कि सेना बदलाव के दौर में है. हम पाकिस्तान को उसकी गलतियों की सजा देने में सक्षम है. आर्मी चीफ ने यह भी कहा कि भारतीय सेना अब इतनी ताकतवर है कि पाक सेना की गलतियों का माकूल जवाब दे सकती है. उन्होंने कहा कि पाक ने समय-समय पर भारत के खिलाफ छद्म युद्ध छेड़ने की कोशिश की है. आर्मी चीफ ने कहा कि पाकिस्तान ने आतंकवाद और घुसपैठ के जरिए ऐसे प्रयास किए हैं. लेकिन हमेशा भारत की सेना ने पूरे साहस से उन्हें जवाब दिया है और देश की रक्षा की है.

भारत के साथ युद्ध की गलती नहीं करेगा पाक
आर्मी चीफ ने पाकिस्तान को भी ललकारा है. उन्हें कहा है कि इसमें कोई संशय नहीं है कि पाकिस्तान अगर कोई भी गलती करता है तो उसे सजा मिलेगी. वे पहले भी एक कार्यक्रम में कह चुके हैं कि पाक फिर से कारगिल जैसे युद्ध को छेड़ने की हिम्मत नहीं करेगा क्योंकि उसने इस समय ऐसा किया तो वह अच्छे से जानता है कि भारत उसका क्या अंजाम करेगा?

यह भी पढ़ें: इमरान के फैसले से नाराज़ पाकिस्तानी, कहा- हम हो जाएंगे कंगाल
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...