अपाचे हेलीकॉप्टर भारतीय वायु सेना की मारक क्षमता बढायेगा: धनोआ

News18Hindi
Updated: September 3, 2019, 5:00 PM IST
अपाचे हेलीकॉप्टर भारतीय वायु सेना की मारक क्षमता बढायेगा: धनोआ
वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ

एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ (Air Chief Marshal BS Dhanoa) ने मंगलवार को कहा कि आधुनिक तकनीक से लैस अपाचे 64-ई (Boeing AH-64 Apache) लड़ाकू हेलीकॉप्टर भारतीय वायुसेना की अभियान और मारक क्षमताओं में वृद्धि करेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 3, 2019, 5:00 PM IST
  • Share this:
पठानकोट : वायुसेना प्रमुख एयर चीफ मार्शल बीएस धनोआ (Air Chief Marshal BS Dhanoa) ने मंगलवार (Tuesday) को कहा कि आधुनिक तकनीक से लैस अपाचे 64-ई (Boeing AH-64 Apache) लड़ाकू हेलीकॉप्टर भारतीय वायुसेना की अभियान और मारक क्षमताओं में वृद्धि करेगा. पठानकोट वायुसेना स्टेशन में औपचारिक रूप से आठ अपाचे लड़ाकू हेलीकॉप्टर को भारतीय वायुसेना में शामिल किए जाने के लिए आयोजित एक समारोह में उन्होंने यह बयान दिया.

धनोआ ने कहा कि अपाचे 64-ई लड़ाकू हेलीकॉप्टर पुराने हो रहे एमआई-35 बेड़े की जगह लेंगे. कुल 22 अपाचे लिए जाने है और इसकी आखिरी खेप मार्च 2020 में मिलेगी.

उन्होंने कहा कि हेलीकॉप्टर आधुनिक तकनीक से लैस हैं और इन्हें पश्चिमी क्षेत्र में तैनात किए जाएंगे. धनोआ ने कहा कि ये लड़ाकू हेलीकॉप्टर भारतीय वायु सेना की अभियान और मारक क्षमताओं में वृद्धि करेंगे. उन्होंने कहा कि अपाचे हेलीकॉप्टर का भारतीय वायु सेना के बेड़े में शामिल होना इसके आधुनिकीकरण की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है.

धनोआ ने कहा कि आधुनिक तकनीक से लैस अपाचे हेलीकॉप्टर सभी मौसमों में दिन रात तेजी से कार्रवाई करने में सक्षम हैं.

ये भी पढ़ें : भारत और रूस के संबंधों में आयेगी और मजबूती - मोदी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 5:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...