अमेरिका राष्ट्रपति चुनाव: कमला हैरिस के अलावा भी कई भारतीय-अमेरिकी हैं मैदान में

कमला हैरिस के अलावा भी कई भारतीय-अमेरिकी चुनाव में किस्मत आजमा रहे हैं.
कमला हैरिस के अलावा भी कई भारतीय-अमेरिकी चुनाव में किस्मत आजमा रहे हैं.

उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार (Vice-Presidential Candidate) कमला हैरिस (Kamala Harris) के अलावा हाउस और सीनेट के चुनाव में भारतीय-अमेरिकी उम्मीदवारों की लंबी फेहरिस्त है. आइए जानते हैं कि कौन सा उम्मीदवार किस पार्टी से और कहां से खड़ा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 4, 2020, 10:44 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इस बार अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव (America Presidential Election 2020) में कई भारतीय-अमेरिकियों (Indian-Americans) की भी किस्मत दांव पर है. इनमें सबसे ऊंचे पद यानी उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार (Vice-Presidential Candidate) कमला हैरिस (Kamala Harris) भी हैं. हाउस (House) और सीनेट (Senate) के चुनाव में भारतीय-अमेरिकी उम्मीदवारों की लंबी फेहरिस्त है. आइए जानते हैं कि कौन सा उम्मीदवार किस पार्टी से और कहां से खड़ा है.

हाउस ऑफ रिप्रजेंटेटिव
7th कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट ऑफ कैलिफोर्निया में डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से डॉ. एमी बेरा उम्मीदवार हैं. उनके सामने रिपब्लिकन पार्टी के बज़ पैटरसन हैं.

17th कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट ऑफ कैलिफोर्निया में डेमोक्रेटिक पार्टी से रोहित खन्ना उम्मीदवार हैं. उनके सामने रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से भी भारतीय अमेरिकी ऋतेश टंडन हैं.




7TH कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट ऑफ वाशिंगटन स्टेट में डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ प्रमिला जयपाल प्रत्याशी हैं. उनके सामने रिपब्लिकन उम्मीदार क्रेग केलर हैं.

8th कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट ऑफ इलियॉनोइस में डेमोक्रेटिक पार्टी से राजा कृष्णमूर्ति उम्मीदवार हैं. उनके सामने लिबरटेरियन पार्टी के प्रेस्टन नेल्सन हैं.

6th कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट ऑफ एरिजोना में डेमोक्रेटिक पार्टी से डॉ. हीरन तिपिरनेनी चुनाव लड़ रहे हैं.

22nd कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट ऑफ टेक्सास में डेमोक्रेटिक पार्टी से प्रेस्टन कुलकर्णी चुनाव लड़ रहे हैं.

11th कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट ऑफ वर्जिनिया रिपब्लिकल पार्टी की तरफ से मंगा अनंतमूला चुनाव लड़ रहे हैं.

11th कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट ऑफ कैलिफोर्निया में रिपब्लिकन पार्टी की तरफ निशा शर्मा चुनाव लड़ रही हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज