Home /News /nation /

गंभीर बीमारियों से पीड़ित बच्चों के लिए इस अस्पताल का अनोखा कदम, फ्री में लगाए जाएंगे कोविड के टीके

गंभीर बीमारियों से पीड़ित बच्चों के लिए इस अस्पताल का अनोखा कदम, फ्री में लगाए जाएंगे कोविड के टीके

अस्पताल की तरफ से कहा गया कि टीके की अनुमति मिलते ही वैक्सीनेशन शुरू कर दिया जाएगा.

अस्पताल की तरफ से कहा गया कि टीके की अनुमति मिलते ही वैक्सीनेशन शुरू कर दिया जाएगा.

अपोलो अस्पताल (Apollo Hospital) समूह के चेयरमैन प्रताप सी. रेड्डी ने कहा, अभी तक टीकाकरण (Vaccination) का मुख्य केन्द्र वयस्क हैं और अभी तक बच्चे कोविड-19 की गंभीर बीमारी (Serious Diseases) से कुछ हद तक बचे हुए हैं. लेकिन, अन्य बीमारियों से जूझ रहे बच्चों के मामले में यह सही नहीं है. इन बच्चों में गंभीर संक्रमण होने का खतरा लगातार बना हुआ है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: अपोलो अस्पताल (Apollo Hospital) ने सोमवार को कहा कि वह कुछ विशेष बीमारियों से जूझ रहे बच्चों को अपने सभी अस्पतालों में कोविड-19 के टीके (Covid-19 Vaccine) नि:शुल्क लगाएगा. अस्पताल ने एक बयान में कहा कि ऐसी आशा की जा रही है कि जल्दी ही कुछ विशेष बीमारियों से पीड़ित बच्चों को कोविड-19 का टीका लगाने की अनुमति मिल जाएगी और अनुमति मिलते ही अस्पताल सभी के लिए नि:शुल्क टीकाकरण (Free Vaccination) अभियान शुरू करेगा.

    बयान में कहा गया है कि इस सूची में रक्त संबंधी बीमारियों से ग्रस्त, स्नायुतंत्र की बीमारियों से ग्रस्त (न्यूरोलॉजी), हृदय रोग, लीवर, गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल, जोड़ों से जुड़ी बीमारियां, कैंसर, श्वसन संबंधी बीमारियां, जेनिटोयूरीनरी और विकास संबंधी समस्याओं से जूझ रहे बच्चों को शामिल किया जाएगा.

    अपोलो अस्पताल ने अपने बयान में कहा, हालांकि, यह सिर्फ सांकेतिक सूची है और नि:शुल्क टीकाकरण के लिए सूची सरकार द्वारा जारी विशेष बीमारियों की अंतिम सूची के अनुरुप होगी.

    यह भी पढ़ें- मुंबई क्रूज ड्रग्स केस: NCB के गवाह किरण गोसावी ने वसूली को आरोपों को बताया ‘झूठ’, जल्द करेंगे सरेंडर

    अपोलो अस्पताल समूह के चेयरमैन प्रताप सी. रेड्डी ने कहा, अभी तक टीकाकरण का मुख्य केन्द्र वयस्क हैं और अभी तक बच्चे कोविड-19 की गंभीर बीमारी से कुछ हद तक बचे हुए हैं. लेकिन, अन्य बीमारियों से जूझ रहे बच्चों के मामले में यह सही नहीं है. इन बच्चों में गंभीर संक्रमण होने का खतरा लगातार बना हुआ है.

    बता दें कि देश में कोरोना की जंग जीतने के लिए तेजी से वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है. देश में अब तक 100 करोड़ से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन की खुराक दी जा चुकी है. देश में अब तक 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को ही वैक्सीन लगाई जा रही है  लेकिन उम्मीद है कि जल्द ही बच्चों के लिए भी वैक्सीनेशन शुरू होगा.

    Tags: Corona vaccination, Coronavirus, COVID 19

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर