लाइव टीवी

कश्मीर की छात्रा की अपील- PM मोदी की बातों पर करें अमल, घर से न निकलें बाहर

News18Hindi
Updated: April 2, 2020, 8:10 PM IST
कश्मीर की छात्रा की अपील- PM मोदी की बातों पर करें अमल, घर से न निकलें बाहर
जम्मू कश्मीर की छात्रा ने लॉकडाउन के दौरान घरों में रहने की अपील की (छात्रा का फोटो)

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कुपवाड़ा जिले में रहने वाली सीरत नाम की स्कूली छात्रा ने लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान लोगों से घरों के अंदर रहने की अपील की. केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने उसका वीडियो शेयर किया है.

  • Share this:
कश्मीर. कोरोना वायरस (Jammu Kashmir) से निपटने के लिए 24 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लिए लॉकडाउन (Lockdown) की घोषणा की थी, जो 14 अप्रैल तक लागू रहेगा. लॉकडाउन के चलते लोग घरों के अंदर कैद हो गए हैं और सड़कें वीरान हो गई हैं. इस बीच लॉकडाउन (Lockdown) को लेकर जम्मू-कश्मीर की एक लड़की का वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वो लोगों से घरों में ही रहने की अपील कर रही है. इस वीडियो को केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने शेयर किया है.

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने इस वीडियो को अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया. वीडियो में लड़की कह रही है, 'मैं 9वीं क्लास में पढ़ती हूं और कश्मीर के कुपवाड़ा की रहने वाली हूं.' छात्रा ने कहा, 'आओ मिलकर वादा करें, कोरोना वायरस को हराएं. जो कोविड-19 पूरी दुनिया में फैला है, हमें इसे मिलकर हराना है और ये तब मुमकिन होगा जब हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बातों पर अमल करेंगे.'




छात्रा ने आगे कहा, 'मैं उन लोगों से गुजारिश करती हूं जो लोग बाहर मुल्क से आए हैं. वह अपने घरों में रहें और नजदीकी हेल्थ सेंटर में अपना चेकअप कराएं. मैं सभी छात्रों, कारोबारियों, तबलीगी जमात के लोगों से भी अपील करती हूं कि वे हेल्थ सेंटर पर जाकर अपनी हिस्ट्री बताएं.'





देश में कोरोना के 1967 मामले

बता दें कि देश में कोरोना वायरस के कुल संक्रमितों की संख्या 1,967 हो गई है. इनमें से कोरोना के एक्टिव केसों की संख्या 1,764 है. वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक अब तक 54 लोगों की इस वायरस से मौत हो चुकी है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक गुरुवार को 9 मौतें हुईं. इनमें से 4 महाराष्ट्र में, 3 मध्य प्रदेश में और एक-एक आंध्र प्रदेश-पंजाब में हुई हैं. दिल्ली में अधिकारियों ने बताया कि कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 152 हो गए हैं जिनमें 53 वो लोग हैं जो निजामुद्दीन के आयोजन में शामिल हुए थे. महाराष्ट्र में बुधवार को यह संख्या बढ़कर 416 हो गई जबकि 19 लोगों की मौत हो गई. संख्या में इजाफा होने की आशंका है क्योंकि पृथक रह रहे करीब 5,000 लोग उच्च जोखिम की श्रेणी में आते हैं. राज्य सरकार ने यह जानकारी दी है.











ये भी पढ़ें :-

Coronavirus: लॉकडाउन के बीच देश भर में तेजी से गिरा अपराध का ग्राफ
महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 416 केस, बड़े पैमाने पर टेस्ट करने अनुमति मिली
कोरोना वायरस से मृत्यु दर को 50 फीसद तक कम कर देगा लॉकडाउन: डॉ. देवी शेट्टी 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 2, 2020, 7:37 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading