काबू में नहीं कोरोना संक्रमण: 5 राज्यों की रेलवे से अपील- अभी नहीं चलाएं कोई नई स्पेशल ट्रेन

काबू में नहीं कोरोना संक्रमण: 5 राज्यों की रेलवे से अपील- अभी नहीं चलाएं कोई नई स्पेशल ट्रेन
राज्यों की अपील अभी कोई स्पेशल ट्रेन न चलाए रेलवे.

कोरोना (Coronavirus) के बढ़ते मामलों को देखते हुए पश्चिम बंगाल, ओडिशा, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और झारखंड जैसे राज्यों ने रेलवे (Railway) से अपील की है कि वो फिलहाल कोई भी नई स्पेशल ट्रेन (Train) न चलाए.

  • Share this:
नई दिल्ली. देश के कई राज्यों में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. इसका असर रेलवे (Railway) के ट्रेन ऑपरेशन पर भी हुआ है. 5 राज्यों ने रेलवे से कोई भी नई ट्रेन (Train) न चलाने की अपील की है तो वहीं रेलवे को कई मौजूदा स्पेशल ट्रेनें भी रद्द करनी पड़ी है. पश्चिम बंगाल, ओडिशा, महाराष्ट्र, तमिलनाडु और झारखंड जैसे राज्यों ने रेलवे से अपील की है कि वो फिलहाल कोई भी नई स्पेशल ट्रेन न चलाए.

सूत्रों के मुताबिक, राज्यों में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए फिलहाल गृह मंत्रालय भी रेलवे को कोई भी नई स्पेशल ट्रेन चलाने की मंजूरी नहीं दे रहा है. इससे पहले रेलवे ने देशभर में क़रीब 90 नई स्पेशल ट्रेनें चलाने की योजना बनाई थी, जिसकी मंजूरी के लिए इसे गृह मंत्रालय के पास भेजा गया था. दरअसल इन राज्यों में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं और कई राज्यों का मानना है कि ट्रेनों के चलने से कोरोना पर कंट्रोल करना मुश्किल हो सकता है. झारखंड ने तो यहां तक कह दिया है कि बिहार की वजह से उनके राज्य में 50 फ़ीसदी मरीज़ संक्रमित हुए हैं. झारखंड राज्य ने पटना और रांची के बीच चलने वाली जनशताब्दी ट्रेन को भी रद्द करा दिया है.

दूसरी तरफ ट्रेनों को लेकर ममता बनर्जी ने भी शुरू से आपत्ति की है और बंगाल सरकार ने पहले ही पूर्वा एक्सप्रेस जैसी कई ट्रेनों की फ्रीक्वेंसी कम करवाकर उन्हें साप्ताहिक ट्रेन बनवा दिया है. वहीं ममता सरकार ने 27 जुलाई को बंगाल से चलने वाली सभी ट्रेनों को रद्द करा दिया और 29 जुलाई को भी पश्चिम बंगाल से चलने वाली सारी ट्रेनें बंद करा दी हैं.



बिहार जैसे कुछ ऐसे भी राज्य हैं जहां कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं और राज्य की स्थिति बाढ़ और कोरोना की वजह से लगातार चिंताजनक बनी हुई है. लेकिन राज्य सरकार की तरफ से ट्रेनों को लेकर फिलहाल चुप्पी बनी हुई है.
इसे भी पढ़ें :- देश में कोरोना के मामले 15 लाख के करीब, 24 घंटे में मिले 47704 नए मरीज, 654 मौतें

30 राजधानी और 200 स्पेशल ट्रेन चला रहा है रेलवे
रेलवे फिलहाल 12 मई से 30 स्पेशल राजधानी ट्रेन और 1 जून से 200 स्पेशल मेल/ एक्सप्रेस ट्रेनें चला रहा है. इनमें से भी कई ट्रेनों को अलग अलग राज्यों की अपील की बाद बंद करना पड़ा है. दूसरी तरफ कोरोना के खौफ के बीच कई ट्रेनों को मुसाफिर तक नहीं मिल रहे हैं. ऐसे में उम्मीद कम ही है कि रेलवे जल्द ही कुछ और नई ट्रेनें चलाने का ऐलान कर सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading