Home /News /nation /

कश्मीर के सेबों पर लिखे देश विरोधी नारे, नाराज व्यापारी बोले- करेंगे बहिष्कार

कश्मीर के सेबों पर लिखे देश विरोधी नारे, नाराज व्यापारी बोले- करेंगे बहिष्कार

जम्मू के नारवाल फल मार्केट में बिक्री के लिए सेब ले जाते लोग (फाइल फोटो)

जम्मू के नारवाल फल मार्केट में बिक्री के लिए सेब ले जाते लोग (फाइल फोटो)

जम्मू-कश्मीर (Jammu Kashmir) के कठुआ (Kathua) में सेबों पर आतंकियों के समर्थन में संदेश लिखे मिले हैं. अंग्रेजी और उर्दू में लिखे गए इस संदेशों के मिलने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है.

    जम्मू. जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के कठुआ (Kathua) जिले में फल विक्रेताओं द्वारा खरीदे गए कश्मीरी सेब (Kashmiri Apples) के डिब्बों पर ‘हमें चाहिए आजादी’, ‘मुझे बुरहान वानी पसंद है’ और ‘जाकिर मूसा वापस आओ’ जैसे संदेश लिखे मिले, जिसके बाद पुलिस ने मामले में जांच शुरू की.

    फल विक्रेताओं ने बुधवार को कहा कि अगर सरकार कार्रवाई करने में विफल रहती है तो वह कश्मीरी सेब की खरीद का बहिष्कार करेंगे क्योंकि इन संदेशों की वजह से लोग इन्हें खरीदने से इनकार कर रहे हैं. फल विक्रेताओं ने यहां थोक बाजार से खरीदे गए सेब के डिब्बे खोले तो सेबों पर काली स्याही से ये संदेश लिखे मिले.

    व्यापारियों ने लगाए पाकिस्तान विरोधी नारे
    कठुआ थोक बाजार के अध्यक्ष रोहित गुप्ता के नेतृत्व में फल विक्रेताओं ने यहां प्रदर्शन किया और पाकिस्तान तथा आतंकवाद विरोधी नारे लगाए. गुप्ता ने कहा, “ये डिब्बे कश्मीर से आए थे और संदेश अंग्रेजी तथा उर्दू में लिखे थे.” उन्होंने मांग की कि सरकार और पुलिस उन लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे जिनका हाथ इसके पीछे है.

    apple, kashmir
    ट्विटर पर इन सेबों की कई तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं जम्मू-कश्मीर के कई मीडिया चैनलों ने भी इसे शेयर किया है, हालांकि इसकी कोई पुष्टि नहीं हुई है. (तस्वीर साभार-ट्विटर)


    मामले की जांच शुरू
    पुलिस ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है और फल विक्रेताओं से मुलाकात की. पुलिस उपाधीक्षक माजिद ने कहा, “हमने इस मामले में जांच शुरू कर दी है.” सेबों पर ‘भारत वापस जाओ-भारत वापस जाओ’, ‘मेरी जान इमरान खान’ और ‘पाकिस्तान-पाकिस्तान’ जैसे संदेश भी लिखे हैं.

    कश्मीर में लगातार 73वें दिन जनजीवन प्रभावित
    वहीं जम्मू-कश्मीर (Jammu Kahmir) को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले संविधान के अनुच्छेद 370 (Article 370) के प्रावधानों को निरस्त किए जाने के बाद से कश्मीर में लगातार 73वें दिन बुधवार को भी मुख्य बाजार बंद रहने और सार्वजनिक वाहनों से सड़कों से नदारद रहने के कारण जनजीवन प्रभावित रहा. अधिकारियों ने बताया कि शहरों और घाटी के अन्य हिस्सों में निजी वाहनों को बिना किसी रुकावट के सड़कों पर चलते देखा गया.

    कश्मीर के कुल इलाकों में ऑटो रिक्शा और जिले के भीतर चलने वाली कुछ कैब को सड़कों पर देखा गया लेकिन अन्य सार्वजनिक परिवहन सड़कों से नदारद रहे. मुख्य बाजार एवं अन्य व्यापारिक प्रतिष्ठान बंद रहे. वाणिज्यिक केंद्र लाल चौक समेत कुछ इलाकों में सुबह कुछ घंटे दुकानें खुली रहीं.

    अधिकारियों ने बताया कि कुछ विक्रेताओं ने टीआरसी चौक-पोलो व्यू सड़क पर दुकानें लगाईं.

    ये भी पढ़ें-
    जम्मू-कश्मीर से मास्टरमाइंड को पुलिस ने किया गिरफ्तार, करवाता था हमले

    कश्मीर में आतंकियों की कायराना हरकत, ड्राइवर के बाद मजदूर की गोली मारकर हत्या

     

    Tags: Apple, Jammu and kashmir, Jammu kashmir, Kashmir

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर