CBSE की 12वीं परीक्षा रद्द करने की मांग को लेकर सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल

सीबीएसई की कक्षा 12 की परीक्षा 4 मई से 14 जून के बीच होनी है. (फाइल फोटो)

सीबीएसई की कक्षा 12 की परीक्षा 4 मई से 14 जून के बीच होनी है. (फाइल फोटो)

CBSE Board Exams: सीबीएसई ने12वीं की परीक्षाओं के संबंध में को उन मीडिया रिपोर्ट्स का खंडन किया, जिनमें दावा किया जा रहा है कि बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर सकता है.

  • Share this:

नई दिल्ली. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में याचिका दायर कर सीबीएसई (CBSE) की 12वीं की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग की गई है. याचिका में इस वर्ष 12वीं के स्टूडेंट्स के परिणामों को ऑब्जेक्टिव मैथेड लॉजिक के आधार पर घोषित करने का अनुरोध किया गया है. गौरतलब है कि सीबीएसई (केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड) की कक्षा 12 की परीक्षा 4 मई से 14 जून के बीच होनी है, लेकिन कोविड-19 महामारी (Covid-19 Pandemic) के मद्देनजर परीक्षा को स्थगित किया गया है.

CBSE ने परीक्षा को कैंसिल करने के लेकर मीडिया रिपोर्ट्स का किया खंडन

वहीं सीबीएसई ने 12वीं की परीक्षाओं के संबंध में को उन मीडिया रिपोर्ट्स का खंडन किया, जिनमें दावा किया जा रहा है कि बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षाओं को रद्द कर सकता है. 12वीं की परीक्षाओं के संबंध में मीडिया रिपोर्ट्स के जवाब में CBSE ने कहा है कि यह स्पष्ट किया जाता है कि CBSE ने कक्षा 12वीं की परीक्षाओं के संबंध में ऐसा कोई निर्णय नहीं लिया गया है जैसा कि मीडिया के कुछ वर्गों में अनुमान लगाया जा रहा है. इस मामले में लिए गए किसी भी निर्णय की आधिकारिक तौर पर जनता को जानकारी दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- गजब! अमेरिका के इस शहर में Corona वैक्सीन लगवाने पर जीत सकते हैं 10 लाख रुपए
आपको बता दें कि इससे पहले शिक्षा मंत्रालय ने पहले कहा था कि वे 1 जून को महामारी की स्थिति की समीक्षा करने के बाद कक्षा 12वीं की बोर्ड की परीक्षा को लेकर चर्चा करेंगे.


12वीं के छात्र परीक्षा रद्द करने की कर रहे हैं मांग



आपको बता दें कि इससे पहले CBSE कक्षा 12वीं के स्टूडेंट्स ने कोरोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामलों के मद्देनजर बोर्ड परीक्षा रद्द करने का अनुरोध करते हुए हैशटैग #saveboardstudents नाम से एक ऑनलाइन कैंपेन शुरू किया था. इसके अलावा स्टूडेंट्स ने Change.org पर एक याचिका भी दायर की है जिसमें सरकार से 12वीं कक्षा की बोर्ड परीक्षा रद्द करने की मांग की गई है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज