दूरदर्शन में जल्द होगी क्रिएटिव हेड की नियुक्ति: प्रकाश जावडेकर

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने गुरुवार को दूरदर्शन के सभी आठ स्टूडियो और यहां डीडी केंद्र के अर्थ स्टेशन में वीडियो वॉल्स का उद्घाटन किया.

भाषा
Updated: July 25, 2019, 6:41 PM IST
दूरदर्शन में जल्द होगी क्रिएटिव हेड की नियुक्ति: प्रकाश जावडेकर
सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर (फाइल फोटो)
भाषा
Updated: July 25, 2019, 6:41 PM IST
सूचना एवं प्रसारण मंत्री प्रकाश जावडेकर ने गुरुवार को कहा कि दूरदर्शन के कार्यक्रमों की गुणवत्ता बढ़ाने के लिए जल्द ही एक क्रिएटिव हेड की नियुक्ति की जाएगी. साथ ही उन्होंने बताया कि सरकारी प्रसारणकर्ता के आधुनिकीकरण के लिए कदम उठाए जा रहे हैं.

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने दूरदर्शन के सभी आठ स्टूडियो और यहां डीडी केंद्र के अर्थ स्टेशन में वीडियो वॉल्स का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय प्रसारणकर्ता विश्वसनीयता का पर्याय है. उन्होंने कहा कि सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के तीन साल की कार्य योजना के तहत दूरदर्शन के ढांचे को आधुनिक बनाने के लिए उसे मदद दी गई है.

डीडी को 5 करोड़ लोगों तक पहुंचाने का लक्ष्य

जावेडकर ने अधिकारियों से डीडी फ्री डिश को मौजूदा 3.25 करोड़ परिवारों से पांच करोड़ परिवारों तक बढ़ाने की ओर काम करने के लिए कहा. उन्होंने घोषणा की कि दूरदर्शन की प्रोग्रामिंग को बढ़ाने और उच्च गुणवत्ता वाले कार्यक्रम बनाने के लिए जल्द ही क्रिएटिव हेड लाया जाएगा.

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के सचिव अमित खरे ने कहा कि सरकार दूरदर्शन और ऑल इंडिया रेडियो का हरसंभव तरीके से समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि सरकारी सेवा प्रसारणकर्ता समकालीन उद्योग के मानकों के हिसाब से सेवाएं उपलब्ध करा सके और भारत के कोने-कोने तक पहुंच सके.

दूरदर्शन के प्रयासों की सराहना

प्रसार भारती के अध्यक्ष ए सूर्य प्रकाश ने दूरदर्शन के प्रयासों की सराहना की और कहा कि हाल फिलहाल में प्रभावशाली और अर्थपूर्ण कार्यक्रम बनाए गए. ऐसे कार्यक्रम बनाए गए जिन्होंने सरकार की अहम योजनाओं को हर घर तक पहुंचाया.
Loading...

दूरदर्शन की महानिदेशक सुप्रिया साहू ने कार्यक्रम से इतर पत्रकारों को बताया कि दूरदर्शन का तेजी से आधुनिकीकरण हो रहा है और उसकी क्षमता बेमिसाल है.
First published: July 25, 2019, 6:39 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...