• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • मोदी कैबिनेट ने इन IAS अधिकारियों को नियुक्त किया सचिव, J&K बैच के अफसर भी शामिल

मोदी कैबिनेट ने इन IAS अधिकारियों को नियुक्त किया सचिव, J&K बैच के अफसर भी शामिल

नियुक्तियों के लिए बनाई गई कैबिनेट कमेटी ने 41 IAS अधिकारियों को सेक्रेटरी और सेक्रेटरी के बराबर पदों पर पदोन्नति की अनुमति दी है (फाइल फोटो)

नियुक्तियों के लिए बनाई गई कैबिनेट कमेटी ने 41 IAS अधिकारियों को सेक्रेटरी और सेक्रेटरी के बराबर पदों पर पदोन्नति की अनुमति दी है (फाइल फोटो)

कैबिनेट की अप्वाइंटमेंट कमेटी (The Appointments Committee of the Cabinet) ने 41 IAS अधिकारियों के लिए केंद्र में सेक्रेटरी (Secretary) और सेक्रेटरी स्तर (Secretary Equivalent) के पदों पर मनोनयन के लिए अनुमति दे दी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. कैबिनेट की अप्वाइंटमेंट कमेटी (The Appointments Committee of the Cabinet) ने इन IAS अधिकारियों के लिए केंद्र में सेक्रेटरी (Secretary) और सेक्रेटरी स्तर (Secretary Equivalent) के पदों पर मनोनयन के लिए अनुमति दे दी है. केंद्र ने इन अधिकारियों की लिस्ट जारी कर यह जानकारी दी.

    जिन IAS अधिकारियों के मनोनयन की अधिसूचना जारी की गई है. उसमें राजस्थान कैडर (Rajasthan Cadre) की एकमात्र अधिकारी ऊषा शर्मा हैं, जो 1985 बैच की IAS अधिकारी हैं.

    बिहार कैडर के तीन और यूपी कैडर के पांच अधिकारी शामिल
    इन अधिकारियों में यूपी कैडर के तीन अधिकारी देबाशीष पांडा, लीना नंदन, रेनुका कुमार, अरुण सिंघल और सुनील कुमार शामिल हैं. ये पांचों ही IAS अफसर 1987 बैच के हैं. इसके अलावा बिहार कैडर के तीन IAS अधिकारियों को भी सेक्रेटरी या उसके समान पद के लिए मनोनयित किया गया है- अमीर सुब्हानी, राजेश भूषण और बिंबधर प्रधान. ये तीनों IAS अधिकारी भी 1987 बैच के ही हैं.

    जम्मू-कश्मीर कैडर के एक अधिकारी भी शामिल
    इन अधिकारियों में जम्मू-कश्मीर कैडर के एकमात्र अधिकारी प्रदीप कुमार त्रिपाठी भी शामिल हैं. प्रदीप कुमार त्रिपाठी भी 1987 बैच के ही अधिकारी हैं.



    कैबिनेट की अप्वाइंटमेट कमेटी ने सेक्रेटरी और सेक्रेटरी के समान पदों के लिए अधिसूचना जारी की है


    यह भी पढ़ें: Railway की नई सुविधा, सामान चोरी होने पर चलती ट्रेन में कर सकेंगे FIR

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज