Assembly Banner 2021

कोरोना काल में हवाई यात्रा का सोच रहे हैं? पहले जान लें सभी राज्यों के नियम

हवाई यात्रियों को करना होगा नियमों का पालन. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

हवाई यात्रियों को करना होगा नियमों का पालन. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Coronavirus in India: देश में कोरोना वायरस के मामले एक बार फिर तेज रफ्तार से बढ़ रहे हैं. ऐसे में कोरोना वायरस के चलते राज्य सरकारों ने हवाई यात्रियों (Flight Passengers) के लिए नए नियम जारी किए हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच पाबंदियों का दौर एक बार फिर लौट आया है. राज्य सरकारों ने कई जगहों पर नाइट कर्फ्यू (Night Curfew), पूर्ण लॉकडाउन (Lockdown) का केवल वीकएंड लॉकडाउन लगाने का फैसला किया है. बाहरी और नागरिकों के लिए नए कोविड नियम जारी कर दिए गए हैं. पाबंदियों के दायरे में हवाई यात्रा भी आ गई है. अब अगर आप ऐसे में अन्य राज्य में जाने की तैयारी कर रहे हैं, तो नियमों को ठीक तरह से जान लें. आगे जानते हैं कि राज्यों में एंट्री के लिए आपको किन नियमों का पालन करना होगा.

असम
अगर आप देश के उत्तर-पूर्वी राज्यों में सफर कर रहे हैं, तो कोविड-19 स्वाब टेस्ट के बाद अनिवार्य रूप से थर्मल स्क्रीनिंग करानी होगी. अगर आप यहां पॉजिटिव आते हैं, तो आपको कोविड मॉनिटिरिंग फैसिलिटी में भेज दिया जाएगा. यहां अगर एंटीजन टेस्ट नेगेटिव आता है, तो पुष्टि के लिए एक RT-PCR टेस्ट भी कराया जाएगा. यहां आप जांच के नतीजे आने तक अपने खर्चे पर तय होटलों या होम क्वारंटीन हो सकते हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज