लाइव टीवी

हर दूसरे दिन बाल डाई करने से परेशान हैं आप? अपनाएं ये खास टिप्स

News18Hindi
Updated: October 5, 2019, 9:49 AM IST
हर दूसरे दिन बाल डाई करने से परेशान हैं आप? अपनाएं ये खास टिप्स
जब भी आप हेयर कलर लगाएं तो इसके तीन दिन तक आप शैंपू से दूरी बनाकर रखें.

बालों को धोते समय नॉर्मल पानी की जगह फिल्टर्ड पानी का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि नल में आने वाले पानी में क्लोरीन और केमिकल्स मौजूद होते हैं, जो हेयर कलर को टिकने नहीं देते.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 5, 2019, 9:49 AM IST
  • Share this:
क्या आपके बाल भी कलर करने के एक सप्ताह बाद व्हाइट हो जाते हैं? क्या बालों को बार-बार कलर करके आप भी थक चुकी हैं? पार्लर में जाकर हजारों रुपए खर्च करने के बावजूद ये ज्यादा दिन तक बालों में नहीं टिकता. ऐसे में बालों से परेशान होना लाजमी है लेकिन आज हम आपकी ये टेंशन थोड़ी कम करने के लिए कुछ टिप्स आपको बताते हैं. इन टिप्स को अपनाकर आपके बालों पर हेयर कलर लंबे समय तक टिका रहेगा.

इसे भी पढ़ेंः बेजान और रूखे बालों के लिए घर पर इस तरह बनाएं स्पा, लौटेगी नई चमक

कलर लगाने के 3 दिन तक शैंपू न करें

जब भी आप हेयर कलर लगाएं तो इसके तीन दिन तक आप शैंपू से दूरी बनाकर रखें. ऐसा इसलिए क्योंकि इससे हेयर क्युटिकल को कलर को लॉक करने का पूरा वक्त मिल जाता है और आपका हेयर कलर लंबे समय तक चलता है.

सही शैंपू का करें इस्तेमाल

बहुत सारे लोग हेयर कलर करने के बाद नॉर्मल शैंपू का इस्तेमाल करते हैं जो कि गलत है. अगर आप भी ऐसा करते हैं तो आज ही अपनी ये आदत बदल लें. नॉर्मल शैंपू की जगह आप किसी सल्फेट फ्री शैंपू का चयन करें. मार्केट में कलर्ड हेयर के अलग शैंपू आते हैं. इनका इस्तेमाल करने से भी कलर बालों पर लंबे समय तक टिका रहेगा.

इसे भी पढ़ेंः सर्दियों में भी स्किन करेगी ग्लो, ऐसे चुनें सही Moisturizer
Loading...

फिल्टर्ड पानी से करें हेयर वॉश

बालों को धोते समय नॉर्मल पानी की जगह फिल्टर्ड पानी का इस्तेमाल करना चाहिए क्योंकि नल में आने वाले पानी में क्लोरीन और केमिकल्स मौजूद होते हैं, जो हेयर कलर को नहीं टिकने देते. अगर ये केमिकल्स बालों तक नहीं पहुंचेंगे तो आपका हेयर कलर लंबे समय तक चलेगा. एक बात और कभी भी गर्म पानी से बाल न धोएं, क्योंकि इससे बालों का कलर और मॉइश्चर दोनों खत्म होने लगता है.

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. Hindi news18 इनकी पुष्टि नहीं करता है. इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 9:48 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...