Assembly Banner 2021

शोपियां एनकाउंटर में लश्‍कर का आतंकी ढेर, खतरनाक अमेरिकी हथियार बरामद

लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी जहांगीर अहमद वानी पिछले साल सितंबर से जम्मू कश्मीर में सक्रिय था.

लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी जहांगीर अहमद वानी पिछले साल सितंबर से जम्मू कश्मीर में सक्रिय था.

Shopian Encounter: इलाके में दो से तीन आतंकी छुपे हुए थे, जिसमें से एक आतंकी को मार गिराया गया है. सूत्रों के मुताबिक मुठभेड़ में जैश के टॉप कमांडर सजाद अफगानी भी शामिल है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 14, 2021, 10:02 PM IST
  • Share this:
श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के शोपियां (Shopian) ज़िले के रावलपोरा इलाके में भारतीय सुरक्षा बलों और आतंकियों (Terrorist) के बीच 24 घंटे से ज्‍यादा समय से मुठभेड़ जारी है. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने रविवार को लश्कर-ए-तैयबा के एक आतंकी को ढेर कर दिया है. जम्मू-कश्मीर पुलिस की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि मारे गए आतंकी की पहचान शोपियां के राख नारापोरा निवासी जहांगीर अहमद वानी के रूप में हुई है. उसके पास से बेहद खतरनाक अमेरिका निर्मित एम-4 कार्बाइन, 36 कारतूस, 9600 रुपये और कुछ आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है.

शोपियां मुठभेड़ पर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कहा कि कुछ आतंकी घायल होकर छिपे हुए हैं. उनपर नजर रखने के लिए इलाके में घेरा और तलाशी अभियान चलाया जा रहा है.

पिछले साल सितंबर से सक्रिय था आतंकी
रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकी जहांगीर अहमद वानी पिछले साल सितंबर से ही घाटी में सक्रिय था. वहीं इससे पहले सूचना मिली थी कि सुरक्षाबलों ने जैश-ए-मोहम्मद के टॉप कमांडर विलायत उर्फ सज्जाद अफगानी को घेर लिया है.
आतंकियों ने सेना को देखकर शुरू की थी फायरिंग


भारतीय सुरक्षा बलों को खुफिया जानकारी मिली थी
 कि कुछ आतंकी शोपियां के रावलपोरा इलाके में छुपे हुए हैं. खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय सुरक्षाबलों ने स्‍थानीय पुलिस की मदद से इलाके में घेराबंदी की. खुद को घिरता देख एक घर में छुपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी.

भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्‍मसमर्पण करने को कहा लेकिन आतंकियों ने फायरिंग जारी रखी. रात के समय गोलियों की आवाज से अंदाजा लगाया गया था कि इलाके में दो से तीन आतंकी छुपे हो सकते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज