जम्मू कश्मीर के पुंछ में तलाशी अभियान के दौरान हथियार और गोला बारूद बरामद

तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने रविवार को कुछ हथियार और गोला बारूद बरामद किये. (फाइल फोटो)
तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने रविवार को कुछ हथियार और गोला बारूद बरामद किये. (फाइल फोटो)

पुलिस अधिकारी (Police officer) के अनुसार स्थानीय पुलिस के विशेष अभियान समूह और य 16 राष्ट्रीराइफल्स (16 Rashtriya Rifles) ने सुरनकोट में गली गिरजन में एक संयुक्त तलाशी अभियान (Joint search operation) चलाया और एक राइफल, तीन मैगजीन और एक पिस्तौल के साथ 150 गोलियां बरामद कीं.

  • Share this:
जम्मू. जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में एक तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों ने रविवार को  हथियार और गोला बारूद बरामद किये. पुलिस अधिकारी के अनुसार स्थानीय पुलिस के विशेष अभियान समूह और 16 राष्ट्रीय राइफल्स ने सुरनकोट में गली गिरजन में एक संयुक्त तलाशी अभियान चलाया और एक राइफल, तीन मैगजीन और एक पिस्तौल के साथ 150 गोलियां बरामद कीं.

उन्होंने बताया कि हथियारों और गोला बारूद को सुदूर इलाके में एक सुनसान जगह पर छुपाया हुआ था. उन्होंने बताया कि एक गोपनीय सूचना पर चलाये गये अभियान के दौरान हथियार और गोला बारूद बरामद किया गया. अधिकारियों ने बताया कि हालांकि इस सिलसिले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है.

यह भी पढ़ें:  मुख्यमंत्री ममता बनर्जी में माना- बंगाल में कम्युनिटी ट्रांसमिशन के स्तर पर पहुंचा कोरोना संक्रमण



इससे पहले भी जम्मू-कश्मीर में सेना और पुलिस ने कई अभियान में बड़ी मात्रा में हथियार बरामद किए थे. ठीक इसी प्रकार से सेना ने जम्मू-कश्मीर में 10 सितंबर को एम16 राइफल, कई पिस्टल बरामद किए थे. ये हथियार बेहद अत्याधुनिक थे. वहीं 9 सितंबर को जवाहर टनल के पास वाहनों की चेकिंग की जा रही थी. इस दौरान एक ट्रक नंबर जेके22 बी-1737 को रोका गया. जब उसकी चेकिंग की गई तो अंदर से हथियारों का जखीरा बरामद हुआ. इसमें एक एके-47 राइफल, उसकी दो मैगजीन, एक एम-4 राइफल उसकी तीन मैगजीन, 6 पिस्टल तथा उसकी 12 मैगजीन बरामद हुई. इसके अलावा एक आईईडी का डिब्बा भी बरामद हुआ है. साथ ही पुलिस ने दो लोगों को भी गिरफ्तार किया था.

पाक ने ड्रोन से भेजे कई बार हथियार

पाक की तरफ से ड्रोन के रास्ते इस तरफ हथियार कई बार भेजा गया हैं. जिन्हें सेना के जवानों ने कई बार बरामद किया है. वहीं पाकिस्तान लगातार सीमा पार से हथियार की खेप घाटी में पहुंचा कर माहौल खराब करने की कोशिश अक्सर करता रहता हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज