जम्मू-कश्मीर: आतंकियों की सुरंग का भंडाफोड़, भारी मात्रा में मिले गोला-बारूद

जम्मू-कश्मीर: आतंकियों की सुरंग का भंडाफोड़, भारी मात्रा में मिले गोला-बारूद
सुरंग में मिले गोला-बारूद ( फोटो-ANI)

पुंछ (Poonch) जिले के लोरन इलाके में सुरक्षाबलों (Security Force) ने आतंकी ठिकाने को ध्वस्त कर वहां छिपाकर रखे गए 8 किलो के दो आईईडी और दो हैंड ग्रेनेड बरामद किए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 26, 2020, 10:49 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के शोपियां में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. कश्मीर पुलिस और सेना ने संयुक्त ऑपरेशन के तहत रविवार को आतंकियों (Terrorist) के ठिकानों का भंडाफोड़ किया है. सुरक्षाबलों (Security Force) को शोपियां के दाचू के बाग में आतंकियों की एक सुरंग से 4 ग्रेनेड लॉन्चर, 3 चीनी ग्रेनेड, एके-47 की मैगजीन और गोला-बारूद हुए है.

इतना ही नहीं पुंछ जिले के लोरन इलाके में सुरक्षाबलों (Security Force) ने आतंकी ठिकाने को ध्वस्त कर वहां छिपाकर रखे गए 8 किलो के दो आईईडी और दो हैंड ग्रेनेड बरामद किए हैं. बता दें कि रविवार सुबह सुरक्षाबलों ने लोरन क्षेत्र सर्च ऑपरेशन चलाया था. इस दौरान सुरक्षाबलों को आतंकियों की एक सुरंग का पता चला .जिसके बाद उसे ध्वस्त कर दिया गया. सेना और पुलिस की टीम आने वाले दिनों में भी तलाशी अभियान जारी रख सकती है.
लश्कर आतंकी मारा गयाजम्मू-कश्मीर पुलिस (Jammu-Kashmir Police) ने कहा कि शनिवार को सुरक्षाबलों (Security Force) ने लश्कर-ए-तैयबा के आतंकी (Terrorist) इश्फाक रशीद खान को ढेर कर दिया है. पुलिस ने कहा कि आतंकी इश्फाक के मारे जाने के बाद श्रीनगर में अब किसी भी ग्रुप का कोई दहशतगर्द नहीं बचा है. आईजी कश्मीर विजय कुमार ने ट्वीट कर कहा कि श्रीनगर का कोई भी शख्स अब किसी आतंकवादी समूह में सक्रिय नहीं है.

जम्मू-कश्मीर में पिछले कुछ महीनों से आतंकियों के खिलाफ सेना ने ऑपरेशन चलाया हुआ है. जिसमें 138 से ज्यादा आतंकी मारे गए हैं. पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि शनिवार को भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि रनबीरगढ़ में कुछ आतंकी छुपे हुए हैं और किसी बड़ी आतंकी घटना की योजना बना रहे हैं. सूचना के आधार पर सेना ने स्थानीय पुलिस और सीआरपीएफ की एक टीम तैयार की और पूरे इलाके को घेरना शुरू कर दिया. बता दें कि तलाशी अभियान के दौरान जब सभी घरों की तलाशी ली जा रही थी तभी एक घर से आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी. भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकियों को आत्मसमर्पण करने को कहा, लेकिन आतंकी फायरिंग करते रहे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading