Home /News /nation /

एयर स्‍ट्राइक के बाद बॉर्डर पर अलर्ट, कई गांवों की बिजली काटी, स्‍कूल-कॉलेज बंद

एयर स्‍ट्राइक के बाद बॉर्डर पर अलर्ट, कई गांवों की बिजली काटी, स्‍कूल-कॉलेज बंद

PoK में की गई एयर स्‍ट्राइक के बाद सेना का अलर्ट.

PoK में की गई एयर स्‍ट्राइक के बाद सेना का अलर्ट.

पाकिस्‍तान की धमकी के बाद से थल, वायु और नौ सेना को अलर्ट जारी कर दिया गया है. भारत के सभी एयरबेस पर लड़ाकू जहाज किसी भी कार्रवाई के लिए तैयार हैं.

    भारतीय वायुसेना की ओर से मंगलवार रात PoK में की गई एयर स्‍ट्राइक के बाद से भारत और पाकिस्‍तान के बीच तनाव बढ़ गया है. पाकिस्‍तान ने धमकी दी है कि वह भारत को किसी भी समय जवाब देगा. ऐसे में भारत की सेना को हाईअलर्ट पर रखा गया है. पाकिस्‍तान के बार्डर से लगे गांवों पर विशेष निगरानी रखी जा रही है. बताया जाता है कि श्रीनगर के आसपास के गांवों में मंगलवार रात से बिजली काट दी गई है. जम्मू के राजौरी तथा किश्तवार जिले में सभी स्कूलों को बंद रखने का आदेश दिया गया है. मामले की गंभीरता को देखते हुए इन इलाकों में जुलूस निकालने पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है.

    बालाकोट में आतंकी शिविर पर भारतीय वायु सेना के हमले की कार्रवाई के बाद से भारत और पाकिस्‍तान सीमा पर हालात नाजुक हो गए हैं. मामले की गंभीरता को देखते हुए पंजाब, पठानकोट, बनासकांठा, भोपाल, धर्मशाला एयरबेस पर अलर्ट जारी कर दिया गया है. पाकिस्‍तान बार्डर से लगे गांवों में सुरक्षा बढ़ा दी गई है. पाकिस्‍तान की धमकी के बाद से थल सेना, वायु सेना और नौ सेना को अलर्ट जारी कर दिया गया है. भारत के सभी एयरबेस पर लड़ाकू जहाज किसी भी कार्रवाई के लिए तैयार हैं.

    इसे भी पढ़ें :- एयर स्ट्राइक पर चीन के सामने बोलीं सुषमा स्वराज- जैश कर रहा था हमले की तैयारी, इसलिए हमने कार्रवाई की

    गौरतलब है कि जम्‍मू-कश्‍मीर के पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर हुए आतंकी हमले का बदला लेने के लिए भारतीय वायुसेना ने POK में घुसकर जैश के ठिकानों पर हमला किया था. मंगलवार रात करीब साढ़े तीन बजे एक साथ 12 मिराज-2000 लड़ाकू विमानों ने बालाकोट में आतंकियों के बड़े ठिकानों पर हमला किया और उसे पूरी तरह से तबाह कर दिया. सूत्रों ने बताया कि जिस जगह हमला हुआ वह बालाकोट पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सुदूर घाटी में बसा एक शहर है. पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में भी एक बालाकोट है.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास,सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: Jammu, Jammu kashmir, Pakistan, Pakistan army, Pulwama, Pulwama attack, Surgical Strike

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर