मणिपुर में सेना ने पकड़ा एनएससीएन (IM) का कैंप, सर्च ऑपरेशन जारी

भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि केकरू नागा गांव में नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड का कैंप चल रहा है.

News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 9:53 AM IST
मणिपुर में सेना ने पकड़ा एनएससीएन (IM) का कैंप, सर्च ऑपरेशन जारी
मणिपुर में सेना ने पकड़ा एनएससीएन (आईएम) का कैंप, सर्च ऑपरेशन जारी
News18Hindi
Updated: July 7, 2019, 9:53 AM IST
मणिपुर में भारतीय जवानों ने उग्रवादी संगठन नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड (एनएससीएन) आईएम के एक कैंप को पकड़ा है. आर्मी ने कैंप से एक कमांडर को भी हिरासत में लिया है. भारतीय सेना के मुताबिक उग्रवादी अभी भी जंगलों में छुपे हैं. अभी भी गांव में सर्च ऑपरेशन जारी है. सेना को कैंप से भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद बरामद हुए हैं.

जानकारी के मुताबिक, भारतीय सुरक्षाबलों को खुफिया जानकारी मिली थी कि केकरू नागा गांव में नेशनल सोशलिस्ट काउंसिल ऑफ नगालैंड का कैंप चल रहा है. बताया गया था कि यहां पर उग्रवादी अवैध वसूली कर रहे हैं. जानकारी के आधार पर सुरक्षाबलों ने इलाके में उग्रवादियों को पकड़ने के लिए ऑपरेशन शुरू किया. सेना के सर्च ऑपरेशन की जानकारी मिलते ही उग्रवादी वहां से भाग निकले. हालांकि सेना ने एक उग्रवादी को मौके से गिरफ्तार कर लिया. कैंप से भारी मात्रा में हथियार, बारूद और यूनिफॉर्म बरामद किए गए हैं.

इसे भी पढ़ें :- भारत-म्यांमार की बॉर्डर पर साझा कार्रवाई, उग्रवादियों के कई ठिकानों को किया नष्ट

आर्मी ने जिस उग्रवादी को गिरफ्तार किया है वह एनएससीएन (आईएम) का ऐक्टिव मेंबर को पकड़ा है. पकड़े जाने से पहले ही उसने अपनी यूनिफॉर्म ठिकाने लगा दी थी और आम लोगों के बीच छुपने की कोशिश कर रहा था. भारतीय सेना मणिपुर पुलिस, खुफिया एजेंसी, स्थानीय प्रशासन और लोगों के साथ मिलकर उग्रवादियों का पता लगाने का प्रयास कर रही है. खबर है कि उग्रवादी अभी भी आम लोगों के बीच छुपकर रह रहे हैं.
First published: July 7, 2019, 9:05 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...