सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जम्मू-कश्मीर के छात्रों से मुलाकात की

सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जम्मू-कश्मीर के छात्रों से मुलाकात की
सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जम्मू-कश्मीर के छात्रों से मुलाकात की (image credit: PTI)

सेना प्रमुख जनरल बिपिन सिंह रावत ने जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले से कॉलेज छात्रों के एक समूह से बुधवार को मुलाकात की और उन्हें अपने क्षेत्र के विकास में योगदान के लिए प्रोत्साहित किया.

  • भाषा
  • Last Updated: September 5, 2018, 11:54 PM IST
  • Share this:
सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले से कॉलेज छात्रों के एक समूह से बुधवार को मुलाकात की और उन्हें अपने क्षेत्र के विकास में योगदान के लिए प्रोत्साहित किया.

किश्तवाड़ के विभिन्न हिस्सों में तीन कॉलेजों से आए ग्रेजुएशन के 20 छात्रों से दिल्ली के साउथ ब्लॉक में रूबरू होते हुए जनरल रावत ने समाज और देश के खिलाफ गतिविधियों में शामिल होने के खिलाफ उन्हें सावधान किया.

उन्होंने कहा, 'आपको डॉक्टर, इंजीनियर और शिक्षक बनने और अपने क्षेत्र के विकास में योगदान करने की आवश्यकता है. कोई फरिश्ता आपके लिए ऐसा करने के लिए बाहर से नहीं उतरेगा.'



17-19 आयु वर्ग के छात्रों के साथ उनके शिक्षक भी थे. इन छात्रों का दौरा चार सितम्बर को शुरू हुआ था. वो आठ सितम्बर को चेन्नई में अधिकारी प्रशिक्षण अकादमी में हिस्सा लेंगे.
पहली बार दिल्ली आए इन युवाओं ने रावत के साथ अपने अनुभवों को साझा किया. उन्होंने अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद सेना में या किसी अन्य पेशे में शामिल होने की भी इच्छा जताई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज