सेना प्रमुख बोले- अब पाक की करगिल जैसा दुस्साहस दिखाने की हिम्मत नहीं

जनरल बिपिन रावत ने कहा कि हमें नहीं लगता कि पाकिस्तान फिर कोई ऐसा प्रयास नहीं करेगा, क्योंकि वह इसके परिणाम देख चुका है.

News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 12:53 PM IST
News18Hindi
Updated: July 6, 2019, 12:53 PM IST
सेना प्रमुख जनरल बिपिन राव ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान 1999 की करगिल जैसी घुसपैठ को दोहराने की हिम्मत नहीं करेगा, क्योंकि वह इसके परिणाम देख चुका है. उन्होंने कहा कि सशस्त्र सेनाएं सीमाई इलाकों में कड़ी निगाह बनाए हुए हैं.

ऑपरेशन विजय के बीस साल पूरे होने के मौके पर आयोजित कार्यक्रम से इतर जनरल रावत ने पत्रकारों से कहा, "ऐसा कोई क्षेत्र नहीं जिसकी हम निगरानी नहीं कर रहे हैं. हमारे टोही दल कड़ी निगाह बनाए हुए हैं और हम इलाकों में निरंतर गश्त कर रहे हैं."

थल सेना प्रमुख ने कहा, "हमें नहीं लगता कि पाकिस्तान फिर कोई ऐसा प्रयास नहीं करेगा, क्योंकि वह इसके परिणाम देख चुका है. मैं स्पष्ट रूप से कह सकता हूं, आने वाले दिनों और सालों में पाकिस्तान किसी तरह की घुसपैठ का प्रयास नहीं करेगा."

ऑपरेशन विजय के बीस साल पूरे होने का समारोह दिल्ली छावनी के मानेकशॉ सेंटर में आयोजित किया गया था. इस मौके पर उन्होंने बॉलीवुड गीतकार समीर के लिखे गीत पर बना एक वीडियो भी जारी किया. यह वीडियो करगिल के नायकों को ध्यान में रखकर जारी किया गया है. इसमें बॉलीवुड के मेगास्टार अमिताभ बच्चन समेत बॉलीवुड के अन्य कई मशहूर हस्तियां शामिल हैं.

ये भी पढ़ें: करगिल युद्ध के 20 साल: इज़राइल ने ऐसे की थी भारतीय सेना की मदद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 5, 2019, 5:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...