लाइव टीवी

सेना प्रमुख बिपिन रावत बोले- गिलगित बाल्टिस्तान जम्‍मू कश्‍मीर का हिस्‍सा, PAK ने किया अवैध कब्जा

News18Hindi
Updated: October 25, 2019, 7:34 PM IST
सेना प्रमुख बिपिन रावत बोले- गिलगित बाल्टिस्तान जम्‍मू कश्‍मीर का हिस्‍सा, PAK ने किया अवैध कब्जा
जनरल बिपिन रावत ने जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान को लताड़ लगाई. फोटो: एएनआई

जनरल बिपिन रावत (Army Chief General Bipin Rawat) ने कहा, कश्मीर (Kashmir) के इस हिस्से पर पाकिस्तान (Pakistan) का अवैध कब्जा है. इस पर पाकिस्तान का भी नियंत्रण नहीं है. बल्कि इसे आतंकी नियंत्रित करते हैं. उन्होंने कहा, PoK वास्तव में आतंकियों के द्वारा नियंत्रित हिस्सा है. इस पर उन्हीं का शासन है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 25, 2019, 7:34 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत (Army Chief General Bipin Rawat) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu And Kashmir) पर पाकिस्तान (Pakistan) को कड़ा संदेश दिया है. उन्होंने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा, जब हम जम्मू-कश्मीर की बात करते हैं, तो इसका मतलब पूरा जम्मू और कश्मीर होता है. इसमें PoK के साथ-साथ गिलगित और बाल्टिस्तान भी आता है. पाकिस्तान के अवैध कब्जे वाले कश्मीर (Pakistan Occupied Kashmir) और गिलगित बाल्टिस्तान पर हमारे एक पड़ोसी का अवैध कब्जा है.

जनरल बिपिन रावत (Army Chief General Bipin Rawat) ने कहा, 'कश्मीर के इस हिस्से पर पाकिस्तान का अवैध कब्जा है. इस पर पाकिस्तान का भी नियंत्रण नहीं है बल्कि इसे आतंकी नियंत्रित करते हैं. उन्होंने कहा, PoK वास्तव में आतंकियों के द्वारा नियंत्रित हिस्सा है. इस पर उन्हीं का शासन है.' भारतीय सेना को आधुनिक हथियारों की उपलब्धता के बारे में सेना प्रमुख ने सैनिकों को भरोसा दिलाते हुए कहा, 'दुनिया में इस समय सबसे बढ़िया रायफल सिग सॉइर (Sig Sauer) है. मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि सैनिकों को ये साल के अंत तक मिल जाएगी.'



बता दें कि इस साल 5 अगस्त से भारत सरकार ने जम्मू कश्मीर के विशेष राज्य के दर्जे को खत्म करते हुए राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बदल दिया था. अब जम्मू एंड कश्मीर और लद्दाख दो केंद्र शासित प्रदेश होंगे. इसके साथ ही पाकिस्तान को अपना प्रोपेगेंडा चलाने में दिक्कत हो रही है. अब तक वह भारत से बातचीत के बहाने कश्मीर को बीच में लेकर आता था, लेकिन उसे लग रहा है कि अब वह बातचीत में कश्मीर का मुद्दा नहीं उठा पाएगा.
Loading...

यह भी पढ़ें...

पाकिस्‍तान ने भारत पर लगाया 'झूठा' आरोप, राजनयिक को तलब कर दी ये सलाह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 25, 2019, 6:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...